नेतन्याहू को लेकर अपने घर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी – यहां करेंगे रोड शो, मिलेगा एक खास तोहफा

0

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को गुजरात पहुंचे। वहां वे हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक भव्य रोड शो निकालेंगे और इसके बाद एक उद्यमिता केंद्र व बागवानी केंद्र का दौरा करेंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद मोदी का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा।

दोनों प्रधानमंत्री सुबह 10.15 बजे अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचे

दोनों प्रधानमंत्री सुबह 10.15 बजे अहमदाबाद हवाईअड्डे पहुंचे। वहां से वे एक खुले वाहन में साबरमती के गांधी आश्रम जाएंगे। अहमदाबाद नगर निगम और गुजरात सरकार ने रास्ते में पचास जगहों पर स्टेज सजाए हैं जहां लोग इनका स्वागत करेंगे। 14 किलोमीटर लंबे इस रोड शो के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। इजरायली सुरक्षा कर्मी भी सुरक्षा में लगे रहेंगे।

एक किलोमीटर की परिधि को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है

एक किलोमीटर की परिधि को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। रास्ते में बनाए गए स्टेज पर तमाम तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें गुजरात की संस्कृति को दिखाया जाएगा। दोनों प्रधानमंत्री बीस मिनट आश्रम में बिताएंगे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। दोनों प्रधानमंत्री बावला स्थित ‘आई क्रिएट’ केंद्र जाएंगे और युवाओं को संबोधित करेंगे। यहां वे उद्योगपतियों के साथ दोपहर का भोजन लेंगे। यहां से दोनों नेता अपराह्न दो बजे प्रांतिज स्थित बागवानी केंद्र जाएंगे।

8 किलोमीटर लंबे रोड शो में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं

8 किलोमीटर लंबे रोड शो में सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। जगह-जगह स्नाइपर्स तैनात किए गए हैं और 117 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मोदी और नेतन्याहू ने जुलाई में ओल्गा बीच पर समुद्री पानी को इस वॉटर प्यूरिफिकेशन तकनीक से पानी साफ होते हुए देखा था। पीएम मोदी ने कहा था कि मैं बीबी (नेतन्याहू) का शुक्रगुजार हूं, क्योंकि उन्होंने मुझे जो व्हीकल दिखाई,  वो प्राकृतिक आपदाओं बाढ़-सूखे से जूझ रहे लोगों के लिए बड़ी मदद साबित हो सकता है।

नेतन्याहू पीएम मोदी को एक अनोखा तोहफा देंगे

आज अपनी गुजरात यात्रा के दौरान बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी को अपने साथ लाया एक अनोखा तोहफा देंगे। पीएम मोदी ने अपनी इजरायल यात्रा में इजरायली पीएम के साथ भूमध्य सागर के किनारे ‘बग्गी’ जीप में सैर भी की थी, नेतन्याहू यही जीप एक तोहफे के तौर पर भारत लाए हैं।

loading...
शेयर करें