फिलिस्तीन के बाद UAE में दिखा PM मोदी का जलवा, बुर्ज खलीफा हुआ तिरंगा

0

रियाद। तीन देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलिस्तीन के बाद शनिवार शाम को UAE पहुंचें। यहां PM मोदी छठे वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भाग लेने पहुंचे। इस कार्यक्रम में भारत को पहली बार आमंत्रित किया गया है। हालांकि प्रधानमंत्री का यूएई दौरा कल से शुरू होगा लेकिन उसके पहले ही यहां का मीडिया मोदी मय हो गया है।

इस मौके पर दुबई ने पीएम मोदी के स्वागत की अभूतपूर्व तैयारी की है। दुबई की मशहूर इमारत बुर्ज खलीफा को भारतीय ध्वज की रंग में रंग दिया गया है। साथ ही दुबई फ्रेम भी तिरंगे जैसा नजर आ रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दौरे को लेकर यूएई में काफी उत्साह है।

खबरों के अनुसार उनके दौरे से पहले यूएई के अखबारों में वेलकम मोदी के बड़े-बड़े विज्ञापन नजर आए वहीं अखबारों ने इस यात्रा को द्विपक्षीय संबंधों के लिए अहम कदम करार दिया है। खलीज टाइम्स ने मोदी की यात्रा को लेकर बड़ा आर्टिकल छापा है जिसकी हेडलाइन ओल्ड फ्रेंड्स को स्ट्रेंथन टाइज दी गई है। प्रधानमंत्री के दौरे के पहले दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा, ADNOC मुख्यालय और सबसे बड़ी दुबई फ्रेम पर तिरंगे का रंग नजर आया है। इन पर विशेष रोशनी से भारत का राष्ट्रीय ध्वज बनाया गया है।

आपको बता दे कि यह किसी भारतीय पीएम की पहली फिलिस्तीन यात्रा है। यूएई के अबुधाबी में एक मंदिर का शिलान्यास करेंगे। शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तुम, उप-राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री तथा दुबई के शासक तथा अबुधाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान से विचार-विमर्श करेंगे।

 

loading...
शेयर करें