कर्नाटक के नतीजों पर पीएम मोदी ने दिया धन्यवाद, वाराणसी हादसे पर जताया दुःख

0

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव के नतीजों को लेकर ख़ुशी जताई और सूबे की जनता को धन्यवाद दिया। इसके साथ ही उन्होंने बनारस में हुए हादसे को लेकर दुःख भी जताया। भाजपा मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कर्नाटक चुनाव के नतीजे देखकर दिल में खुशी तो है, लेकिन वाराणसी में हुए हादसे से मन भारी है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक की विजय असामन्य और असाधारण विजय है। जनता जनार्दन भगवान का रूप होता है। कर्नाटक की जनता ने गुमराह करने वालों को जवाब दिया है। कर्नाटक की जनता को बधाई देता हूं। कोई सोच नहीं सकता था कि इस चुनाव में, कांग्रेस सिर्फ अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत के संविधान को चोट पहुंचाने का हीन कृत्य करेगी। इस चुनाव ने मेरे मन का प्रभावित किया है।

पीएम ने कहा कि संगठन की शक्तिच से किस प्रकार से चुनाव लड़ा जाता है ये अध्यनक्ष जी (अमित शाह) से सीखा जा सकता है। कर्नाटक में जीत के लिए अमित शाह को बधाई।’ पीएम मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक में जिस प्रकार से कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है उनको सौ-सौ सलाम है। कर्नाटक के उज्जवल भविष्य में भाजपा कहीं पीछे नहीं रहेगी। मैं ये कर्नाटक की जनता को विश्वास दिलाता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में एक फ्लाईओवर हादसा होने की वजह से कई लोगो की मौत हो गई। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से और कई अधिकारियों से मेरी बात हुई है। उन्होंने कहा कि इस घटना की सूचना मिलने के बाद से मन बहुत भारी है।

प्रधानमंत्री की टिप्पणी कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की घोषणा के बाद आई है, जिसमें भाजपा ने 104 सीटों पर जीत हासिल की है। बहुमत प्राप्त करने में भाजपा को आठ सीटों की कमी रह गई। 222 सीटों के लिए मतदान शनिवार को हुआ था। कांग्रेस ने 78 सीटें और जेडीएस 37 विधानसभा क्षेत्रों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही। निर्दलीय और क्षेत्रीय दलों के खाते में तीन सीटे गईं हैं।

loading...
शेयर करें