अहमदाबाद में नेतान्याहू के संग मोदी ने किया मेगा रोड शो – उड़ाई पतंग, चलाया चरखा

0

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह अहमदबाद हवाई अड्डे पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का स्वागत किया और उसके बाद दोनों नेताओं ने साबरमती आश्रम तक अपना रोडशो शुरू किया। साथ ही दोनों नेताओं ने पतंग भी उड़ाई। दोनों प्रधानमंत्रियों का काफिला जब आगे बढ़ रहा था, तब इस दौरान वहां मौजूद भीड़ ने भारत और इजरायल के झंडे लहराए। रोड शो के रास्ते में सांस्कृतिक प्रदर्शनों और प्रस्तुतियों के लिए 50 से ज्यादा स्टेज लगाए गए हैं।

विधानसभा चुनाव के बाद यह मोदी की पहली गुजरात यात्रा है

पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव के बाद यह मोदी की पहली गुजरात यात्रा है। मोदी और नेतन्याहू का रोडशो 14 किलोमीटर लंबी सड़क पर हुआ जिसकी सुरक्षा बलों द्वारा निगरानी की जा रही हैं। सुरक्षा बलों में इजरायल के स्नाइपर भी शामिल हैं। दोनों नेता बुधवार को गुजरात में ही रहेंगे। इस दौरान वे एक उद्यमिता केंद्र और एक बागवानी केंद्र का दौरा करेंगे।

इसरो ने चार दिन पहले सेटेलाइट लांच किया

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसरो ने चार दिन पहले सेटेलाइट लांच किया ऐसी सफलता समर्पण, हार्ड वर्क और सपने के कारण मिलती है। उन्होंने कहा कि आइ क्रिएट का आइ स्मॉल है, आइ को छोटा क्यों रखा गया इसके पीछे भी वजह है। क्रिटेटिविटी की सबसे बड़ी रुकावट होती है आइ का बड़ा होना। क्रिएटिविटी के साथ अगर आइ कैपिटल है, तो उसका मतलब है अहम और अहंकार आ रहा है।

पीएम ने समुद्री पानी को पीने योग्य बनाने वाली जीप की तारीफ की

पीएम ने इस दौरान समुद्री पानी को पीने योग्य बनाने वाली जीप की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि गुजरात के बॉर्डर में उसके कारण भारतीय जवानों की प्यास बुझेगी। इसके लिए मैं इजरायली पीएम का शुक्रिया अदा करता हूं। PM बोले कि हम देश में पूरे सिस्टम को innovation-friendly बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं, ताकि, Intent की ताक़त से बने Ideas, फिर Ideas की ताक़त से बने Innovation और Innovation की ताक़त से बने New India।

रोड शो के दौरान रास्ते में कई स्‍टेज बनाए गए

आठ किलोमीटर लंबे इस रोड शो के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए और इजरायली सुरक्षाकर्मी भी सुरक्षा में लगाए। रोड शो के दौरान रास्ते में कई स्‍टेज बनाए गए, जिनमें कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। दोनों प्रधानमंत्री ने साबरमती आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी। इसके बाद दोनों प्रधानमंत्री बावला स्थित ‘आई क्रिएट’ केंद्र जाएंगे और युवाओं को संबोधित करेंगे। यहां वे उद्योगपतियों के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। यहां से दोनों नेता अपराह्न दो बजे प्रांतिज स्थित बागवानी केंद्र भी जाएंगे।

loading...
शेयर करें