देश की आंतरिक सुरक्षा सम्मेलन में पीएम मोदी आज भी मौजूद, विशेष मुद्दों पर होगी चर्चा

0

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी में चल रहे तीन दिवसीय प्रदेशों व केंद्रीय पुलिस संगठनों के पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों के सम्मेलन का आज (सोमवार) अंतिम दिन है। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री रविवार को यहां पहुंचे थे। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, इस सम्मेलन में सुरक्षा और पुलिस से जुड़े विशेष मुद्दों पर चर्चा हो रही है।

चर्चा का दौर नौ घंटे से अधिक समय तक चला

सोमवार को भी चर्चाओं का दौर जारी है। प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए प्रस्थान करने से पहले दोपहर में सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को ग्वालियर होते हुए टेकनपुर पहुंचे थे। यहां रविवार को प्रधानमंत्री ने विभिन्न अधिकारियों से खास मसलों पर चर्चा की थी, चर्चा का दौर नौ घंटे से अधिक समय तक चला।

देशभर से पहुंचे पुलिस अधिकारियों मौजूद रहे

टेकनपुर में चल रहे सम्मेलन में देशभर से पहुंचे पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में सुरक्षा से जुड़े मुद्दों, साइबर आतंकवाद, सोशल मीडिया का प्रभाव, सीमापार आतंकवाद, युवाओं के अतिवादी बनने के अलावा अन्य मुद्दों पर चर्चा हो रही है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और गृह सचिव राजीव गौवा सम्मेलन के पहले दिन शनिवार को ही टेकनपुर पहुंच चुके थे।

इससे पहले सीएम ने की थी मोदी की अगवानी

इससे पहले रविवार सुबह आठ बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री की अगवानी की। सीएम के साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश की मंत्री माया सिंह, जयभान सिंह पवैया, नरोत्तम मिश्रा, महापौर विवेक शेजवलकर के साथ अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इसके बाद पीएम हेलिकॉप्टर से बीएसएफ अकादमी टेकनपुर पहुंचे। वहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर ने अगवानी की।

loading...
शेयर करें