लोकसभा और राज्यसभा में आज पीएम मोदी देंगे राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब

0

नई दिल्ली। लोकसभा व राज्यसभा में आज पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देंगे। लोकसभा में दोपहर व राज्यसभा में शाम को पीएम मोदी धन्यवाद भाषण देंगे। बीजेपी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं को व्हिप जारी कर इस मौके पर उपस्थित रहने का आदेश दिया है।

सदन में मोदी के इस भाषण के दौरान विपक्ष हंगामा कर सकता है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में कल चर्चा की शुरूआत हुई थी। पीएम मोदी के जवाब के बाद आज प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा। सदन में पीएम अपने अंदाज में विपक्ष के सवालों के जवाब भी दे सकते हैं।

पकौड़े बेचने वालों के बयान पर पीएम मोदी जवाब दे सकते हैं

लोकसभा में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘पकौड़े बेचने वालों’ से संबंधित टिप्पणी का मुद्दा प्रमुखता से उठा था। सूत्रों के मुताबिक पीएम इस बयान पर अपने अंदाज में जवाब दे सकते हैं। विपक्षी दलों ने जहां इस बयान को लेकर रोजगार के मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया, वहीं भाजपा ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘पकौड़े बेचने वालों’ का अपमान कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सरकार इस दौरान कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है। प्रधानमंत्री सरकार के बजट समेत तमाम नीतियों पर बयान दे सकते हैं, कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में आए एक राष्ट्र एक चुनाव पर, खासा जोर रहने की भी उम्मीद है।

इसके अलावा लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह गृह मंत्रालय से जुड़े सवालों का जवाब भी देंगे। विपक्ष के रवैये को देखते हुए सदन में हंगामें की उम्मीद जताई जा रही है।

loading...
शेयर करें