मेगालय में PM ने फिर दोहराया डबल इंजन फॉर्मूला, कहा- डबल स्पीड से होगा विकास

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों के चुनावी दौरे पर है। नागालैंड में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मेघालय पहुंचे और वहां फुलबारी में सभा को संबोधित करते हुए राज्य की राजनितिक पार्टियों पर जैम के प्रहार किया उन्होंने कहा, मुझे लगता है पुराने पत्ते यहां झड़ने वाले हैं और कमल का फूल खिलने वाला है। पीएम ने कहा कि ये समय मेघालय में परिवर्तन का है।

पीएम ने राज्य की बदहाली के लिए वहां के मौजूदा सरकार को कसूरवार ठहराते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने आपके पचास साल बर्बाद कर दिए

पीएम ने मेघालय की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां एक ऐसी सरकार है जिसके शासन में बिना कमीशन के कोई काम नहीं होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस सरकार ने जनता के 50 साल बर्बाद कर दिए और कभी अपने काम का हिसाब नहीं दिया। पीएम ने कहा कि अगर अगर मेघालय में बीजेपी की सरकार बनी तो वो यहां की जनता को पाई पाई का हिसाब देंगे। पिछली सरकार ने आपके पचास साल को व्यर्थ कर दिया। मैं आपसे अपील करता हूं कि आप सिर्फ पांच वर्षों के लिए हमें एक मौका दें।

पीएम का डबल इंजन फॉर्मूला
पीएम ने अपने संबोधन में लोगों से बीजेपी और सहयोगी पार्टी की सरकार बनाने की अपील की। साथ ही उन्होंने नगावासियों को भरोसा दिलाया कि मेघालय में अगर बीजेपी की सरकार बनेगी तो दिल्ली की मौजूदा सरकार के साथ मिलकर राज्य का विकास और तेजी से होगा। उन्होंने दिल्ली को पहला इंजन व मेगालय को दूसरा इंजन बताया और कहा, अगर यह दोनों इंजन एक साथ काम करेगा तो जो काम पिछले पचास वर्षों से लंबित पड़े हैं उन पर अपना काम होना शुरू हो जाएगा।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते तुएनसांग पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने रैली को संबोधित किया। बता दें कि यहां 27 फरवरी को मतदान होने हैं।

नगा पीपुल फ्रंट और भाजपा गठबंधन
फिलहाल नगालैंड में नगा पीपुल फ्रंट और भाजपा गठबंधन की साझा सरकार है। यहां पर कुछ 60 सीटें है जिससे साल 2003 में पीपुल फ्रंट ने 45 पाकर कांग्रेस को बेदखल कर दिया था।

मेघालय में 60 सीटें
इस चुनाव के लिए पीपुल फ्रंट के साथ-साथ भाजपा भी पूरी तैयारी में है। मेघालय में भी 60 सीटें हैं जिस पर कब्जा करने के लिए सभी पार्टियां अपना जोर लगा रही हैं।

loading...
शेयर करें