बजट सत्र : #PNBScam और आंध्र मुद्दे पर लोकसभा-राज्यसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित  

0

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के तहत सोमवार को पीएनबी घोटाले और आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर विपक्ष के विरोध के बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। आभूषण कारोबारी नीरव मोदी और मेहूल चोकसी द्वारा किए गए 12,600 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के विरोध में लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस और वाममोर्चे के सांसदों ने नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा न रुकता देख लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

तेदेपा के सांसदों ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसदों ने भी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हुए नारेबाजी की। आंध्र प्रदेश के मुद्दे पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई। राज्य सभा भी इस मसले पर और पीएनबी फ्रॉड को लेकर हंगामे के चलते पहले 11 बजकर 20 मिनट तक के लिए स्थगित हुई। फिर कार्रवाई शुरू होने के बाद हंगामा जारी रहा और कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को पीएनबी फ्रॉड केस में घेरने जुटे

कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को पीएनबी फ्रॉड केस में घेरने जुटे हैं। लोकसभा में पीएनबी फ्रॉड केस पर चर्चा के लिए आरजेडी के सांसद जेपी यादव ने स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है। उधर राज्यसभा का भी हाल कुछ ऐसा ही था, जहां दोपहर में सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी सांसद नारे लगाते हुए वेल तक जा पहुंचे। राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने उन्होंने उनके शांत कराने की कोशिश करते हुए चर्चा में हिस्सा लेने की अपील भी की। हालांकि उनकी इस अपील जरा भी असर होता नहीं दिखा, जिसके बाद राज्यसभा को उन्होंने दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

मोदी और शाह का स्वागत

बता दें इससे पहले संसद सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी का बीजेपी चीफ और राज्यसभा सांसद अमित शाह और सभी केंद्रीय मंत्रियों ने स्वागत किया। पूर्वोत्तर में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद संसद के पहले दिन पीएम मोदी का सभी मंत्रियों ने अभिनंदन किया और साथ में तस्वीरें खिंचवाईं।

जब पार्टी के दोनों शीर्ष नेता संसद में पहुंचे तो उन्होंने विजयी मुद्रा दिखाते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। नेताओं ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को नार्थईस्ट के पटके पहनाकर उनका अभिवादन किया।

loading...
शेयर करें