गोमांस बेचने वालों पर पुलिस का छापा, छह लोग गिरफ्तार

0

बाजपुर। उत्तराखंड के ग्राम मुड़ि‍या कला में बीते दिनों शनिवार को गोवंश संरक्षण स्क्वायड (कुमाऊं) और स्थानीय पुलिस ने छापा मारा। यहां उन्होंने करीब साढ़े तीन क्विंटल गोमांस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें, मुंह में दबाकर ग्रामीण को उठा ले गया बाघ, लोगों में मचा हड़कंप

गोमांस

बता दें, मुड़ि‍या कलां में किआफी समय से गोवंशीय पशुओं का मांस बेचने का काम चल रहा था। बीते दिनों यह सूचना जब गोवंश संरक्षण स्क्वायड के कुमाऊं प्रभारी इंस्पेक्टर ओमप्रकाश शर्मा को मिली तो उन्होंने वहां छापा मारा। इस दौरान घर में बने अहाते में गोवंशीय पशुओं को मारकर उनके छोटे-छोटे टुकड़े किये जा चुके थे।

ऐसे में मौके पर पुलिस ने वहां पहुंचकर छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके साथ-साथ साढ़े तीन क्विंटल गोमांस, दो इलेक्ट्रॉनिक तराजू, तीन छुरी, दो चापड़, एक कुल्हाड़ी समेत अन्य सामान बरामद किया है। आरोपियों में इरफान, मकसूद अली, वीसम, फईम निवासीग मुड़ि‍या कलां, नाजिम सलीम निवासी नरपतनगर (जिंदा वाला) स्वार रामपुर उप्र, मोबीन अहमद निवासी सरकड़ा बाजपुर हैं।

स्क्वायड प्रभारी के मुताबिक, जिन छह लोगों की गिरफ्तारी की गयी है उनके पास न तो लाइसेंस था और न ही दुकान थी। सिर्फ एक कमरे के अंदर यह सभी गोमांस को बेचते थे। वहीं, यह काम किस के घर में हो रहा था इसकी जांच भी की जा रही है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय