बेहोशी की हालत में पार्क में मिले ‘लापता’ VHP नेता प्रवीण तोगड़िया, समर्थकों का हंगामा

0

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद् के नेता प्रवीन तोगड़िया सोमवार को बेहोशी की हालत में अहमदाबाद के एक पार्क में मिले जिसके बाद उन्हें चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया। तोगड़िया अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके में मिले हैं।

वीएचपी के मुताबिक़, उनके शरीर में शुगर की कमी है। वहीँ उनका इलाज कर रहे रहे डॉ. आरएम अग्रवाल ने कहा है कि उन्हें बेहोशी की हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुगर कम हो गई थी और इसी वजह से वह बेहोश हो गए थे। उन्होंने बताया कि तोगड़िया को एंबुलेस अस्पताल लेकर आई थी। डॉ. अग्रवाल ने कहा है कि अब उनकी हालत पहले से बेहतर है।

उल्लेखनीय है की सोमवार सुबह से ही तोगड़िया लापता थे। राजस्थान पुलिस उन्हें एक पुराने मामले में गिरफ्तार करने पहुंची थी लेकिन वो नहीं मिले। उनके गायब होने के बड़ा समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था। समर्थकों का आरोप था कि तोगड़िया के गायब होने पुलिस का हाथ है।

पुलिस के मुताबिक, तोगड़िया सुबह 11 बजे विश्व हिंदू परिषद के दफ़्तर से ऑटो से निकले थे, तभी से उनका कोई अता-पता नहीं था। एक पुराने मामले में उन्हें गिरफ्तार करने राजस्थान पुलिस का एक दल यहां आया था। चार पुलिस कर्मियों का दल डॉ प्रवीण तोगड़िया को तलाश रहा था। इस बीच उनके लापता होने पर उनके समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

तोगड़िया के खिलाफ यह वारंट 2015 में दिए गए एक नफरत फैलाने वाले भाषण के मामले में जारी किया गया है।  उसके बड़ा उनके लापता होने की खबर फ़ैल गयी। विहिप कार्यकर्ता सोला पुलिस स्टेशन में इकट्ठे हो गए। वे आरोप लगा रहे थे कि उसने तोगड़िया को हिरासत में लिया है। उन्होंने सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर जाम लगा दिया और पुलिस से तोगड़िया को तुरंत तलाश करने की मांग करने लगे।

कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगाम किया। उधर पुलिस प्रशासन भी बेहद परेशान हो गयी। वो तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं कर सकी। इसके बाद वो एक पार्क में बेहोश मिले।

loading...
शेयर करें