यूपी इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने आज लखनऊ पहुंचेंगे राष्ट्रपति कोविंद, जानिए उनका पूरा कार्यक्रम

0

लखनऊ। कल से उत्तर प्रदेश के लखनऊ में यूपी इन्वेस्टर्स समिट चल रही है। इस समिट में कल पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, समेत देश के नामी बिजनेस संगठनों ने हिस्सा लिया। आज इस समिट में हिस्सा लेने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लखनऊ पहुंच रहे हैं। वह इस कार्यक्रम के समापन सत्र को संबोधित करेंगे।

यूपी के विकास को देखते हुए यह कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। पीएम मोदी समेत देश के कई मशहूर उद्दोगपतियों ने यहां प्रदेश के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है। उत्तर प्रदेश में व्यापारियों के निवेश को बढ़ाने के लिए यह योगी सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम है।

जानिए राष्ट्रपति का आज का पूरा कार्यक्रम

दोपहर 3:40 पर विशेष विमान से महामहिम अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद 10 मिनट वह एयरपोर्ट पर ही विश्राम करेंगे। 4 बजे वह एयरपोर्ट से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के लिए रवाना होंगे।

4:20 पर रामनाथ कोविंद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान पहुंचेंगे। यहां पहुंचकर वह इन्वेस्टर्स समिट के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। शाम 5:30 बजे वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। शाम 6:10 पर विशेष विमान से राष्ट्रपति दिल्ली के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

loading...
शेयर करें