पहली बार वाराणसी पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत

0

वाराणसी। राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार माननीय रामनाथ कोविंद वाराणसी पहुंचे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के लिए वह कई सौगातें लेकर आए हैं। यहां पहुंचने पर एयरपोर्ट पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति करीब साढ़े आठ घंटो तक बनारस में रहेंगे। इस दौरान वह कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

राष्ट्रपति ने यहां दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया
अपने काशी दौरे के दौरान राष्ट्रपति ने बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी साढ़े तीन हजार करोड़ की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षित 10 युवाओं को विभिन्न कंपनियों की ओर से नियुक्ति पत्र सौंपा।

इस मौके पर सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री एवं जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस दौरान सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरा इलाका छावनी में तब्दील रहा।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर वाराणसी में कल देर शाम तक व्यापक स्तर पर तैयारी चलती रही। राज्यपाल राम नाईक कल दोपहर प्रशासनिक तैयारी का आंकलन करने के लिए पहुंचे। राज्यपाल कल ही वाराणसी पहुंच गए थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 5.45 बजे बनारस से रवाना हो जाएंगे।

loading...
शेयर करें