कैदी द्वारा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट अपडेट किये जानें पर मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

0

नई दिल्ली। उत्तराखंड के हरिद्वार जेल में कैदी द्वारा एक पोस्ट अपलोड करने से हड़कंप मच गया। इसके बाद से शासन को सुस्ती छोड़ जेलों की सुरक्षा को लेकर सतर्क होना पड़ा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शासन ने प्रदेश की सभी जेलों में सीसी कैमरे, जैमर व अन्य उपकरणों की जांच कर तीन दिन में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिये है।

इस मामले में अपर महानिरीक्षक जेल की अध्यक्षता में जांच समिति का भी गठन किया गया है। समिति को जल्द से जल्द इस मामले की जांच करके रिपोर्ट शासन को सौपनी है।

क्या था मामला

आपको बताते चले कि हरिद्वार में एक कैदी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था। इस वीडियो में कैदी ने जेल अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए थे औऱ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से न्याय की गुहार लगाई थी। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ वैसे ही कारागार महकमे के साथ ही शासन में भी हड़कंप मच गया।

 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को प्रमुख सचिव गृह आनंद वद्र्धन ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है। इस समिति में अपर महानिरीक्षक कारागार को अध्यक्ष बनाया गया है। का सदस्य बनाया गया है। गठिति  हुई यह समिति जेल के भीतर मोबाइल पहुंचने, इस प्रकार के पूर्व में प्रकाश में आए प्रकरण, लापरवाही के लिए दोषी अधिकारी कर्मचारी, वायरल हुए वीडियो की सत्यता, जेल सुधार के सुझाव, मौजूदा सीसी कैमरे, जैमर व अन्य उपकरणों की स्थिति और जेल में हो रही अन्य अनियमितताओं की जांच करेगी।

 

 

loading...
शेयर करें