मोदी को राजनीति में मात देने, चुनावी मैदान में उतरेंगी कांग्रेस नेता की खूबसूरत पत्नी!

0

शिवपुरी। देश में इस साल गुजरात में विधान सभा चुनाव होने हैं। वहीं, अगले साल 2018 में कई राज्यों में चुनाव होने हैं। जिसकी तैयारियों अभी से शुरु हो चुकी हैं। सभी पार्टियां इस बार जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं। यही वजह है कि गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से लगातार चार बार से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिंधिया राजघराने के वर्तमान मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया का नाम शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 38 की मतदाता सूची में दर्ज हुआ है। जिसके बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया

प्रियदर्शिनी राजे को देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल थीं

राजमाता विजयाराजे सिंधिया के बाद उनकी नाती बहू प्रियदर्शिनी राजे घराने की पहली बहू हैं जो सोशल और पॉलिटिकल ईवेंट में एक्टिव हुईं। शिवपुरी की वोटर बनाए जाने के बाद माना जा रहा है कि वह ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस की तरफ से सीएम इन वेटिंग घोषित होने पर गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से मैदान में उतरेंगी। बता दें कि प्रियदर्शिनी राजे को ‘फेमिना’ ने 2012 में देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया था।

विधानसभा चुनाव में शिवपुरी से प्रियदर्शनी चुनाव लड़ सकती हैं

यह पहला मौका है जब सिंधिया राज घराने का कोई सदस्य शिवपुरी से वोटर बना हो। वोटर लिस्ट में नाम जुड़ने से यह अटकलें लगाईं जा रही हैं कि आने वाले विधानसभा चुनाव में शिवपुरी से प्रियदर्शनी चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, उनकी बुआ सास वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की मुख्यमंत्री हैं। तो दूसरी बुआ सास यशोधरा राजे सिंधिया मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हैं। इसके अलावा उनके स्वर्गीय ससुर माधवराव सिंधिया कांग्रेस के नेता रहे हैं।

सिंधिया राजघराने के सदस्य दशकों से सक्रिय राजनीति में रहे हैं

ग्वालियर की महारानी प्रियदर्शिनी दो बच्चों की मां हैं। उनके पुत्र महाआर्यामन और पुत्री अनन्या राजे हैं। महाआर्यामन इस समय अमरीका में उच्च शिक्षा ले रहे हैं, बेटी अनन्या राजे दिल्ली में ही रहकर पढ़ती हैं। सिंधिया राजघराने के सदस्य दशकों से सक्रिय राजनीति में रहे हैं। ज्योतिरादित्य की दादी स्व. राजमाता विजयाराजे सिंधिया भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व सांसद भी रहीं तो वहीं पिता स्व. माधवराव सिंधिया गुना शिवपुरी सीट से सांसद व तत्कालीन केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय