पंजाब : कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, स्वर्ण मंदिर के लंगर से GST हटाने को कहा

0

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है। अपने लेटर में उन्होंने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि वो स्वर्ण मंदिर समेत पंजाब के 3 धार्मिकस्थलों में लंगर/प्रसाद बनाने के लिए होने वाली खरीदारी को GST से बाहर कर दें।

स्वर्ण मंदिर

प्रताप सिंह बाजवा ने अपने खत में लिखा है, ‘पंजाब के लोगों ने खेती से लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा तक हर क्षेत्र में राष्ट्रनिर्माण की प्रक्रिया में महत्वपूर्ण योगदाने दिया है। स्वर्ण मंदिर में लंगर से जुड़े सामानों पर GST लगाना गैरजरूरी बोझ है और इसे हटाया जाना चाहिए।’

बता दें, पंजाब सरकार ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में लंगर के लिए खरीदे जाने वाले सामान पर लगने वाले माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में अपना हिस्सा छोड़ दिया है। ऐसे में अब सबकी निगाहें पीएम मोदी पर टिकी हैं। इस घोषणा के बाद राज्य सरकार ने एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र व जीएसटी परिषद से आग्रह किया है कि वह स्वर्ण मंदिर में लंगर में काम आने वाले जिंस पर जीएसटी पूरी तरह समाप्त करें।

फिलहाल पीएम मोदी की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। देखना होगा क्या पीएम मोदी कांग्रेस द्वारा की गई इस गुजारिश को स्वीकार करते हैं या नहीं।

 

loading...
शेयर करें