पैंट की जेब में स्मार्टफोन रखने से कम होती है सेक्स पॉवर, रिसर्च में हुआ खुलासा

0

कैलिफ़ोर्निया। अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और फोन को अपने पैंट की जेब में रखते हैं तो ये तो आपके लिए खतरा हो सकता है। दरअसल, एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि गैजेट्स का ज्यादा इस्तेमाल आपकी सेक्स लाइफ को इफेक्ट करता है। इसमें स्मार्टफोन सबसे खतरनाक होता जा रहा है। फोन को अपनी जेब में रखकर आप अपने भविष्य के लिए ख़तरे को न्योता दे रहे हैं। आइए जानते हैं आपका मोबाइल कैसे इफेक्ट करता है आपकी सेक्स लाइफ को।

smartphone

इज़राइल में हुए एक नए शोध से इस बात का पता चला है कि पैंट की जेब ख़ासकर फ्रंट पॉकेट में स्मार्टफोन रखने से पुरुषों का स्पर्म काउंट कम हो जाता है जिससे उसकी फर्टिलिटी और सेक्स के दौरान फोरप्ले पर बहुत असर पड़ता है।

इजराइल के जुवेन में हुए शोध में 600 ऐसे व्यक्तियों को भुलाया था जिनको मोबाइल एडिक्शन था मतलब जिनको  स्मार्टफोन हमेशा रखने की आदत होती है। 600 में 425 व्यक्तियों में ये पाया गया कि वह सेक्स के दौरान बहुत जल्दी स्व्खालित हो जाते है। ऐसे पुरुषों की रूचि भी सेक्स में कम हो जाती है।

बेहतर होगा कि अब से आप अपने स्मार्टफोन को किसी बटुए में या किसी पाउच में रखकर हाथ में पकड़ें। स्मार्टफोन को चेस्ट पॉकेट में रखना भी स्वास्थ्य के लिए ख़राब माना गया है। दिल के करीब स्मार्टफोन को रखने से हृदय पर इसका असर पड़ सकता है। मोबाइल से निकले वाले खतरनाक तरंगों के कारण दिल का दौरा पड़ने का खतरा रहता है। जो दिल के मरीज है उनकों तो बिलकुल भी चेस्ट पॉकेट में स्मार्टफोन नहीं रखना चाहिए।

loading...
शेयर करें