एक बार फिर आ रहे हैं रघुराम राजन, जानिए कौन ला रहा

0

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बेंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन फिर से चर्चा में हैं। खबर मिली है कि आम आदमी पार्टी उन्‍हें राजनीति में उतारना चाहती है। सूत्रों से खबर मिली है कि आप पार्टी उन्‍हें राज्‍यसभा में भेजने का मन बना रही है।

गंभीरता से हो रहा विचार

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि AAP अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों को राज्यसभा सदस्य बनाने पर गंभीरता से विचार कर रही है और इनमें एक नाम रघुराम राजन का भी है।

मॉनसून सत्रजनवरी में होने हैं राज्‍यसभा चुनाव

जनवरी में दिल्ली से राज्यसभा के 3 सदस्यों का चुनाव होना है, दिल्ली में क्योंकि AAP की सरकार है और ज्यादातर विधायक उसी के हैं ऐसे में सभी 3 राज्यसभा सदस्य AAP के ही होंगे। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राज्यसभा सदस्य बनने के लिए अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं जिस वजह से पार्टी में गुटबाजी बढ़ने लगी है। कई बार AAP में बगावत के सुर उठा चुके कुमार विश्वास भी राज्यसभा सीट के लिए अपनी दावेदारी ठोक चुके हैं। गुटबाजी पर लगाम लगाने के लिए ही AAP बाहर से प्रभावशाली लोगों को टिकट दिए जाने की रणनीति पर विचार हो रहा है।

कई बार सुर्खियों में आए राजन

हाल के दिनों में रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन का नाम कई बार सुर्खियों में आ चुका है, पहले रघुराम अपनी किताब ‘माय नेम इज रघुराम राजन’ के लिए सुर्खियों में आए तो इसके बाद अर्थशास्त्र के नोबेल के लिए भी उनका नाम चर्चा में रहा, अभी हाल ही में एक अमेरिकी मैगजीन ने उनके नाम की वकालत अमेरिकी सेंट्रल बैंक के अगले चेयरमैन के लिए भी की थी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय