फॉर्म न होने से परेशान नहीं हैं रहाणे, कहा- कर रहा हूं अच्छी बल्लेबाजी

0

कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच 16 नवम्बर को पहला टेस्ट मैच कोलकाता के इडेन गार्डन सतिदुम में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों ने कमर कास ली है है। वहीं, भारतीय टीम के उप-कप्तान और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने खुद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, हाल ही में उनसे उनकी फॉर्म को लेकर सवाल किए गए थे।

Image result for अजिंक्य रहाणे

इसपर उन्होंने कहा है अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल न पाने की असफलता से वो निराश नहीं हैं। बताते चलें, रहाणे ने पिछली बार कंगारू टीम के खिलाफ आखिरी पांच वनडे मैचों में 5,55,70, 53, 61 का स्कोर हासिल किया था। वहीं, रहाणे ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेला था। श्रीलंका के खिलाफ उन्हीं के घर में रहाणे ने आखिरी टेस्ट खेला था। उस मैच में रहाणे ने 17 रन बनाए थे।

ऐसे में रहाणे ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैं इस बारे में कताई चिंतित नहीं हूं। मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। वनडे सीरीज में मैंने चार अर्धशतक लगाए थे।”

Related image

उन्होंने कहा, “हां मैं रणजी ट्रॉफी में 49 और 45 पर आउट हो गया था, लेकिन मेरे लिए ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलना मायने रखता है। आप अगर 40-50 रन बनाते हो या 100 रन बनाते हो तो टीम के लिए 40-50 रन मायने रखते हैं। मुंबई के साथ पिछले मैच में एक समय इसकी काफी जरूरत थी।”

श्रीलंका सीरीज को दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। इस पर रहाणे ने कहा कि टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ध्यान नहीं दे रही है और अगर उन्हें विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम बनना है तो उन्हें एक बारे में एक ही बात पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका पूरी तरह से अलग है। अगर हमें नंबर-1 टीम बने रहना है तो अभी हमारे लिए हर सीरीज जरूरी है। हम हर एक मैच और हर एक सीरीज जीतना चाहते हैं। यह सीरीज भी हमारे लिए काफी अहम है।” हार्दिक पांड्या को आराम देने का टीम पर असर पड़ेगा इस पर रहाणे ने कहा, “पेशेवर खिलाड़ी के लिए अपने आप को संभालना भी काफी जरूरी है। अभ्यास के साथ स्वास्थलाभ भी जरूरी है।”

loading...
शेयर करें

आपकी राय