राहुल गांधी का अमित शाह पर बड़ा हमला, कहा- हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है

0

नई दिल्ली। कर्नाटक में जैसे ही बीएस येदुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली वैसे ही कांग्रेस का गुस्सा फूट पड़ा। राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की सभी संस्थाओं को डराया जा रहा है। जज तक डरे हुए हैं। वहीं कुछ लोग इस डर का फायदा उठा रहे हैं। हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा। राहुल ने कहा कि, एक हत्या का आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है।

बीएस येदुरप्पा उन्होंने कहा कि आरएसएस देश की हर संस्थान में अपना रास्ता बना रही है। ऐसा पाकिस्तान या तानाशाही में होता है।बीजेपी और आरएसएस नहीं चाहते कि इस देश की आवाज हो। आजकल प्रेस के लोग भी डरकर बोलते हैं।

वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है। यह संविधान के साथ मजाक है। आज जब भाजपा अपनी ‘पवित्र’ जीत का जश्न मना रही है, तब दूसरी तरफ भारत लोकतंत्र की हार पर शोक मनाएगा।

राहुल के इस ट्वीट पर अमित शाह ने निशाना साधा और कहा, ‘’लोकतंत्र की हत्या उस वक्त हो गई जब कांग्रेस ने जेडीएस के साथ अवसरवादी गठजोड़ किया। कर्नाटक के हितों के लिए नहीं बल्कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए। शाह ने आगे कहा, ‘’कर्नाटक में बीजेपी को जनादेश मिला।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों पर आए नतीजों में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं, वहीँ कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38, बसपा को 1 और अन्य को 2 सीटें मिली हैं। ऐसे में बीजेपी ही कर्नाटक की सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन बहुमत कांग्रेस और जेडीएस के पास है। सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से बीजेपी ने अपना दावा पेश किया है। वहीं कांग्रेस ने मणिपुर और गोवा का हवाला देते हुए कहा कि बहुमत उनके पास है इसलिए सरकार बनाने का मौका उन्हें मिलना चाहिए।

लेकिन सबसे बड़ी पार्टी होने की वजह से राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दिया जिसके बाद आज सुबह नौ बजे यदुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ली।

loading...
शेयर करें