पीएम मोदी पर गरजे राहुल गांधी, कहा- हम धर्म को लेकर दलाली नहीं करते

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टी चुनाव प्रचार में पूरा दम फूंकने में लगी हुई हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने पर सवाल उठाया था। वहीँ, अब राहुल गांधी ने पीएम के इस सवाल पर जमकर हमला बोला है।

यह भी पढ़ें, राहुल गांधी के आक्रामक अंदाज से घबरा गए पीएम मोदी, बीजेपी को सता रहा हार का डर

राहुल गांधी

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए गए थे जिसके बाद बीजेपी ने उनकी आस्था पर कई सवाल उठाये थे। इसके बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी के हिन्दू होने का प्रमाण दिया था। वहीँ, अब खुद राहुल गांधी ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। उनका एक विडियो सामने आया है जिसमें राहुल गांधी कह रहे हैं कि वो और उनका परिवार शिवभक्त हैं।

बता दें, विडियो में राहुल गांधी कहते हुए नजर आ रहे हैं कि ‘मैं, मेरी दादी और मेरा परिवार शिव भक्त है। हम इन चीजों को नॉर्मली प्राइवेट रखते हैं। हम इनके बारे में बोलते नहीं है। क्योंकि हमें लगता है कि जो हमारा धर्म है वह हमारी चीज है, वो हमारे अंदर है। हमें किसी को सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है, ये जो चीजें हैं इस पर हम व्यापार नहीं करना चाहते और न ही इस पर दलाली करना चाहते हैं। हम इसका राजनैतिक उद्देश्य के लिये इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं।’’ कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इस बातचीत का वीडियो मीडिया से साझा किया है।

दरअसल, सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू को प्रवेश करने से पहले रजिस्टर पर हस्ताक्षर करना जरुरी होता है। लेकिन, जब राहुल गांधी मंदिर में गए तो उन्होंने रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं किये थे। लेकिन वहीँ, कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने राहुल गांधी की एंट्री पहले ही गैर हिंदू के रूप में करवा दी थी। इस बात का फायदा उठाते ही बीजेपी ने राहुल गांधी की आस्था पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे।

वहीँ, पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उन पर सियासी हमला बोला था। मोदी ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का नाम लिए बिना राहुल गांधी पर तंज कसा था कि सोमनाथ मंदिर को उनके परनाना ने नहीं बनवाया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय