राजस्थान में बाढ़ प्रभावित गांवों के दौरे पर पहुंचे राहुल, बोले – सरकार नहीं कर रही लोगों की मदद

0

सांचोर (राजस्थान)। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज से राजस्थान के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरा पर हैं। राहुल राजस्थान में बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित जिले जालौर पहुंचे। राहुल ने सांचोर के कच्छेला, देवड़ा, दवई, अमली, हदेचा जैसे गांवों में बाढ़ से प्रभावित लोगों से मुलाकात की। यह इलाके राज्य में हाल में पैदा हुई बाढ़ जैसी स्थिति से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। राहुल ने कहा कि सरकार इन लोगों पर ठीक से ध्यान नहीं दे रही है, कांग्रेस पार्टी बाढ़ पीड़ितों के साथ खड़ी है।

राहुल को लोगों ने अपनी समस्यओं के बारे में बताया

कांग्रेस कार्यकर्ता जगदीश मंजू ने बताया, हमने उन्हें अपनी समस्याओं के बारे में बताया। कई गावों जलमग्न हो गए हैं। उन्होंने इन मुद्दों को संसद में उठाने का आश्वासन दिया है। राहुल ने ग्रामीणों के साथ बातचीत में कहा, हम आपके लिए जो भी कर सकते हैं, करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यहां कोई भी राहत कार्य या पुनर्वास की व्यवस्था नहीं की गई है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी थे

उनके साथ राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी थे। राहुल शुक्रवार को गुजरात के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे। राहुल ने गुरुवार को असम में बाढ़ग्रस्त इलाकों का भी दौरा किया था। बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

मोदी ने गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया था

बता दें इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण किया था। जिसके बाद उन्होंने बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये और इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय