पीएम मोदी से राहुल गांधी का पांचवां सवाल, कब पूरा करेंगे गुजरात की बहनों से किया हुआ वादा?

0

अहमदाबाद। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी पर अपना पांचवा सवाल दागा है। पांचवें सवाल में राहुल ने गुजरात की महिलाओं को लेकर सवाल खड़ा किया है। राहुल ने महिलाओं की शिक्षा, सुरक्षा और पोषण को लेकर पीएम मोदी से सवाल किया है। इसके साथ ही जो उनके महिलाओं से किए हुए अधूरे वादे हैं उनपर भी चिंता जताई है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ट्वीट किया,

इससे पहले राहुल गांधी पीएम मोदी से चार सवाल पूछ चुके हैं

इससे पहले बीजेपी ने ट्विटर पर एक विडियो अपलोड किया था। इस विडियो में महिलाएं कांग्रेस और बीजेपी के शासन में सुरक्षा के अंतर के बारे में बता रहीं थी। इसी ट्वीट का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने 4 ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से 4 सवाल पूछे थे।

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव के आखिरी तक राहुल गांधी ने पीएम मोदी से रोज एक सवाल पूछने का निर्णय लिया है। ये उनका चौथा सवाल था। इससे पहले वो पीएम मोदी पर चार सवालिया हमला कर चुके हैं।

बीते बुधवार को राहुल अंधी ने पीएम मोदी से अपना पहला सवाल पूछा था। उन्होंने ट्वीट किया था कि गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी से पहला सवाल: ‘2012 में 50 लाख घर देने का वादा किया था। 5 साल में सिर्फ 4।72 लाख घर बने। प्रधानमंत्रीजी बताइए, क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?

182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं

इसके बाद गुरुवार को अपने दूसरे सवाल में राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा था कि आपके वित्तीय कुप्रबंधन और पब्लिसिटी की सज़ा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?

तीसरा सवाल शुक्रवार को किया जिसमें उन्होंने पीएम मोदी से पूछा है कि 2002-16 के बीच 62 हजार 549 करोड़ की बिजली खरीद कर चार प्राइवेट कंपनियों की जेब क्यों भरी?

और चौथा सवाल कल यानि शनिवार को किया जिसमें उन्होंने गुजरात की शिक्षा पर फोकस किया। राहुल ने पूछा कि सरकारी शिक्षा पर खर्च में गुजरात देश में 26वें स्थान पर क्यों है?

बता दें, गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय