सपा-बसपा गठबंधन पर राज बब्बर का हमला, कहा-जनता के लिए नहीं स्वार्थ के लिए मिलाया हाथ

0

लखनऊ। यूपी के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा ने सपा को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद बीजेपी और कांग्रेस इन दोनों पार्टियों पर हमलावर हो गईं हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने ट्वीट कर सपा-बसपा गठबंधन पर तंज कसते हुए इसे ‘स्वार्थ-बंधन’ करार दिया है। राज बब्बरराज बब्बर ने अपने इस ट्वीट में लिखा कि जिनको मौके मिले, उन्होंने धोखे दिए। अब अक्षमता को सांप्रदायिकता से ढकना चाहते हैं। दूसरी तरफ दो दलों का ‘स्वार्थबंधन’। जनता को नहीं, पदों को निहारा जा रहा है। कांग्रेस इन चालबाजियों के बीच जनता जनार्दन से गठबंधन के लिए खड़ी है।

इससे पहले राजबब्बर गोरखपुर में कांग्रेस प्रत्याशी सुरहिता करीम के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि गोरखपुर में कांग्रेस प्रत्याशी सुरहिता करीम के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे । यहां उन्होंने सपा-बसपा के गठबंधन पर निशाना लगाते हुए कहा कि उन्होंने ये नहीं कहा कि इसे देश और प्रदेश में अमन और चैन का रास्ता बनाने के लिए गठबंधन किया है। उन्होंने कहा है एक हाथ ले, एक हाथ दे। राज्यसभा जाने के लिए यह गठबंधन हुआ है।

इसके साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए ही मायावती और अखिलेश पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों ही बड़े बड़े दलों के नेता है मैं कुछ कहना नहीं चाहता।  लेकिन 1989 से अगर सूबे में कांग्रेस कमजोर हुई है तो दुसरे दलों के नेता मजबूत हुए हैं। कांग्रेस के कमजोर होने से ये बड़े नेता मजबूत हुए, लेकिन गरीब कमजोर हुआ।

वहीँ राज बब्बर ने उन अटकलों को भी ख़ारिज किया था जिसमे कहा जा रहा था कि गोरखपुर और फूलपुर उप चुनाव में बसपा की तरह कांग्रेस भी सपा को समर्थन करेगी। राज बब्बर ने कहा कि फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहले ही अपने उम्मीदार उतार दिए हैं। कांग्रेस अन्य पार्टियों के बीच बनी सहमति या गठबंधन से अकेले ही मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि वह अपने पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी या बहुजन समाज पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं कर रही है।

 

loading...
शेयर करें