राजस्थान लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर वैकेंसी, 4325 पदों पर होगी भर्ती

0

नई दिल्ली। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ग्रेजुएट कर चुके युवाओं को सुनहरा अवसर प्रदान किया हैं। RPSC ने करीब 4325 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें असिस्टेंट इंजीनियर, सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, असिस्टेंट टाऊन प्लानर, टीचर आदि के पद शामिल है।

राजस्थान लोक सेवा आयोग

इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन अलग अलग नोटिफिकेशन के आधार पर किया जा रहा है, लेकिन सभी पदों पर आयोग की ओर से भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर वेकेन्सी संबंधी सभी जानकारियां देख सकते हैं। योग्य उम्मीदवार यहां से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

असिस्टेंट इंजीनियर- इन पदों पर 916 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और इसके लिए बीई कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में 21 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 मई 2018 है।

सब इंस्पेक्टर भर्ती- आयोग सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती कर रहा है, जिसमें चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये पे-स्केल दी जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना आवश्यक है और 20 साल से 25 साल तक के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सब-ऑर्डिनेट सर्विस वैकेंसी- इन पदों पर 980 उम्मीदवारों का चयन होगा और इस भर्ती में ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 21 से 40 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 मई है और जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

टीचर भर्ती- टीचर भर्ती के लिए 640 उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इन पदों के लिए ग्रेजुएट और बीएड कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 18 साल से 40 साल तक के आवेदक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई है। इन पदों के साथ ही आयोग ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है और कई पदों पर जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

loading...
शेयर करें