दलित उत्पीड़न मामले में बीजेपी के खिलाफ राजबब्बर का ‘उपवास’

0

उत्तर प्रदेश। हाल ही में कांग्रेस ने भाजपा पर एक आरोप लगाया था कि पार्टी की वजह से समाज में एकता खत्म हो रही है और अराजकता की स्थिति फैल रही है। जिसके चलते आज यानि 9 अप्रैल को सभी जिलों में उपवास का कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया था। जहां एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में उपवास करने जा रहे हैं। वहीं यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी आज उपवास रखने का फैसला लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित उपवास कार्यक्रम में वह भी शामिल होंगे। इस मामले में प्रवक्ता अमर नाथ अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार प्रदेश का माहौल खराब करने में और अराजकता जैसी चीज़ो को फैलाने में लगी है।

साथ ही प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी का कहना है कि “दलित उत्पीड़न के खिलाफ राहुल गांधी हमेशा मुखर रहे हैं। गुजरात में दलित उत्पीड़न हो या रोहित वेमुला कांड, सहारनपुर जिले का शब्बीरपुर प्रकरण हो या बीजेपी शासित राज्यों में दलितों पर बढ़े अत्याचार के खिलाफ केवल कांग्रेस ही लड़ती रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र से बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने में कांग्रेस ही सक्षम है।”

सभी जिलों के मुख्यालय में हो रहे इस उपवास कार्यक्रम को देखते हुए कहा जा रहा है कि शायद कांग्रेस अपने दलित एजेंडे को दुरस्त करने में लगी हुई है। बसपा और सपा के बाद अब कांग्रेस भी इस मुद्दे के सपोर्ट में सड़कों पर उतरने को तैयार हो गई है। बता दें कि इससे पहले भी 2 अप्रैल को कांग्रेस ने भारत बंद पर दलित संगठनों का समर्थन दिया था।

loading...
शेयर करें