जेल से ही लालू ने कर दिया बड़ा खेल – बीजेपी के उड़े होश, बिहार की राजनीति में चली तेजस्वी लहर

0

पटना। सभी पार्टियां इन दिनों 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई हैं। मोदी लहर के चलते विपक्ष एकजुट होने की तैयारियी कर रहा है। वहीं, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी अपनी रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। वहीं, इसी बीच 2019 से पहले मोदी सरकार को जबरदस्त झटका लगा है। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के दामाद व दलित सेना के अध्यक्ष अनिल कुमार साधू ने बुधवार को लालू यादव की विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल होकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को झटका दिया।

यह भी पढ़ें : मोदी के लिए आई साल की सबसे बुरी खबर – बीजेपी के उड़े होश, खुशी से झूम उठे राहुल

राम विलास पासवान

बिहार की राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई है

बिहार में उपचुनाव के दौरान सियासत में काफी उथल-पुथल मची हुई है। पहले तो करीब तीन वर्षों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के नेतृत्व वाले राजग के सहयोगी रहे पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने पाला बदला। और अब राम विलास पासवान के दामाद आरजेडी में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : सिर्फ 2 सीटों पर जीतने वाली बीजेपी ने मेघालय में बनाई NDA की सरकार, मुंह देखती रह गई कांग्रेस

पासवान पर लगाए कई आरोप

अनिल कुमार साधू ने स्पष्ट रूप से अपने ससुर और लोजपा अध्यक्ष राम विलास पासवान पर पार्टी सिद्धांतों और नीतियों से समझौता करने तथा निजी फायदे के लिए आरएसएस का समर्थन करने का आरोप लगाकर उनपर करारा प्रहार किया। अनिल कुमार ने कहा कि लोजपा सुप्रीमो दलितों के हित की बात तो करते हैं लेकिन सत्ता के लालच में उनके हितों को नजरअंदाज करते रहे हैं। वे आरक्षण समाप्त करने की बात करते हैं, लेकिन आरक्षित सीट से ही चुनाव लड़ते हैं। पासवान आरंभ से ही आरएसएस और बीजेपी के चंगुल में फंसकर दलित विरोधियों का ही साथ देते रहे हैं।

तेजस्वी की जमकर की तारीफ

अनिल कुमार साधू की मानें तो उनके राजद में शामिल होने की बात तेजस्वी यादव को पता है। इसके लिए लिए कांति सिंह ने उनसे बात भी कर ली है। साधु ने कहा है कि तेजस्वी एक सूझ-बूझ वाले नेता है और उनके नेतृत्व में बिहार में एक बड़ा बदलाव आएगा। अपने समर्थकों के राजद में शामिल होने के सवाल पर साधु ने कहा कि दलित सेना और लोजपा के जिला अध्यक्षों से उनकी लगातार बातचीत चल रही है।

loading...
शेयर करें