8 साल की मासूस जैनब के लिए सड़कों पर उतरा पूरा पाकिस्तान

0

इस्लामाबाद। एक मासूम के साथ की हुई हैवानियत के बाद देश में बवाल मच गया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बुधवार को आठ साल की मासूम जैनब की रेप के बाद हत्या कर दी गई। जिसके बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है। पाक की आवाम इसके विरोध में सड़कों पर उतर आई है। विरोध प्रदर्शन के दौरान 2 लोगों की जान चली गई।

बच्ची के घरवालों का कहना है कि उसे भीड़भाड़ वाले इलाके से अगवा किया गया और पुलिस गुनहगारों को जानते हुए भी कार्रवाई नहीं कर रही है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की खबर के मुताबिक मासूम के साथ हुई इस बर्बरता के बाद शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। लोग हाथों में डंडे और पत्थर लेकर डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय पर पहुंच गए और हमला बोल दिया। इस विरोध प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए।

खबर के मुताबिक, 9 जनवरी के दिन पाकिस्तान के कसूर में जैनब की लाश एक कचरे के डब्बे से मिली। जैनब कुरान सीखने के लिए गई थी लेकिन घर वापस नहीं लौटी, रास्ते से ही उसे अगवा कर लिया गया। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि एक शख्स उसे अपने साथ कहीं ले जा रहा है। दरिंदे ने बच्ची के साथ कई बार रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी। मामला सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है।

सीसीटीवी में दिख रहा मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। वह फरार चल रहा है। 5 जनवरी को पुलिस में शिकायत कराई गई थी। पुलिस ने पहले बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन बच्ची की लाश मिलने के बाद पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज कर लिया।

loading...
शेयर करें