अपनी शादी में इस तरह हो तैयार, खूबसूरत लगेंगी बेमिशाल

0

नई दिल्ली। शादी किसी भी युवती के लिए उसकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण दिन होता है। इस खास दिन पर हर लड़की सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। इसके लिए वो तरह-तरह के मेकअप का सहारा लेती हैं। इस सुनहरे दिन की यादें उम्रभर आपके साथ फोटो व वीडियो के तौर पर रहतीं हैं, इसलिए इस मौके पर आपका सुन्दर दिखना जरुरी भी होता है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसना टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी शादी वाले दिन दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन बन पाएंगी।

जानिए क्या हैं वो टिप्स
शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए आपको इसकी तैयारी कुछ दिनों पहले से ही शुरु कर देनी चाहिए। जिससे कि आपकी त्वचा पूरी तरह से निखर कर सामने आ सके। इसके लिए आप हफ्ते में दो बार अपनी स्किन को स्क्रब जरूर करें। स्क्रब करने से चेहरे की डैड स्किन निकल जाती हैं और चेहरा ग्लो करने लगता है।

चूंकि ड्राई स्किन दिखने में बहुत बुरी लगती हैं इसलिए जितना हो सके अपनी स्किन को मॉइस्चीराइज कर के रखें। खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपकी डाइट सही हो। जंक फूड और फैट वाले खाद्य पदार्थो का सेवन ना करें। जितना हो सके अपनी डाइट में विटामिन ए, बी, सी, ई और के से भरपूर चीजों का सेवन करें।

पानी भी आपकी खूबसूरती बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण जरिया है क्योंकि ज्यादा मात्रा में पानी पीने से त्वेचा हाइड्रेटेड होती है। पानी आपके शरीर से गंदगी को बाहर करता है और आपकी त्वचा को चमकदार, स्वस्थ और बेदाग बनाने में मदद करता है।

बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महीने में एक बार बालों को स्पा जरूर दें। हेयर स्पा से आपको कई फायदे हो सकते हैं। मसाज से सिर का अच्छाए ब्लमड सर्कुलेशन होता है जिससे बालों की जड़ें मजबूत होती हैं। बाहर निकलने से पहले खुद को अच्छी तरह से ढंक कर निकलें। साथ ही सनस्क्रीिम लगाना तो बिल्कुोल भी ना भूलें क्योंकि धूप स्किन को काली कर देती हैं।

loading...
शेयर करें