रिलायंस जियो ने बैंकों से किया अब तक का सबसे बड़ा करार, जानें कंपनी का क्या है प्लान

0

नई दिल्ली। टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने जापान के विभिन्न बैंकों से समुराई टर्म लोन के रूप में 3,250 करोड़ रुपये जुटाने के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने शुक्रवार को देर रात जारी बयान में कहा कि रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने करीब 53.5 अरब येन का सावधि ऋण जुटाने का करार किया है जो सात साल में परिपक्व होगा। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने गारंटी दी है और इसका इस्तेमाल रिलायंस जियो के पूंजीगत खर्चों की पूर्ति के लिए किया जाएगा।

कंपनी ने अपने बयान में जानकारी दी है कि यह किसी भी एशियाई कॉर्पोरेट को समुराई लोन के रूप में दी गई अबतक की सबसे बड़ी राशि है। रिलायंस जियो ने बताया कि उसका मिजुहो बैंक लिमिटेड, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन के साथ इस टर्म लोन को लेकर समझौता हुआ है।

कंपनी के निदेशक मंडल ने करीब 20 हजार करोड़ रुपये का ऋण जुटाने को पिछले ही महीने मंजूरी दी थी। कंपनी ने मोबाइल कारोबार में दो लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश किया है जिससे उसे 16.8 करोड़ उपभोक्ता मिले हैं। रिलायंस जियो इस समय 4G सेवाएं दे रही है। उसका कहना है कि वह भविष्य में अपने नेटवर्क को मोबाइल संचार की 5G और 6G प्रौद्योगिकी के लिए बहुत आसानी से उन्नत कर लेगी।

loading...
शेयर करें