घर से हटा दें ये चीजें, बरसने लगेगा पैसा

0

नई दिल्ली। हर व्यक्ति अमीर बनने की ख्वाहिश रखता है। इसके लिए वह तरह-तरह के उपाय करता है। घर में मौजूद कुछ चीजें आपके पास पैसा आने में रुकावट का कारण बनती हैं। इन वस्तुओं से घर में वास्तुदोष होने के अलावा नकारात्मकता भी बढ़ती है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें भूलकर भी घर में न रखें। इन्हें घर में रखने से यहां गरीबी व दरिद्रता बढ़ने लगती है।

जानिए किन चीजों को घर में नहीं रखना चाहिए

इस्तेमाल में न आने वाले जूतों को हम घर में इकट्ठा करके रखते हैं। इनसे नकारात्मकता हावी होती है। कांच का टूटा सामान रखने से लक्ष्मी रूठ जाती हैं और धन हानि होती रहती है।

बंद घड़ी अगर घर में रखी होती हैं, तो घर में आने वाला अच्छा समय लौट जाता है। यह आर्थिक नुकसान का कारण व बीमारियों को भी निमंत्रण देती है। घर में बंद पड़ी घड़ी, कार्यों में बाधा उत्पन्न करती है व सफलता में बाधक होती है।

टूटे पलंग पर सोने से व्यक्ति बीमार रहता है, रिश्तों में दरार आती है और मानसिक तनाव बना रहता है। इसी प्रकार टूटी कुर्सी या लकड़ी का सामान भी दरिद्रता लाता है।

घर मे टूटी हुई तस्वीर या पेंटिंग रखने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है। तस्वीर या पेंटिंग कितनी भी अमूल्य क्यों न हो, अगर वह टूटी हुई है, तो उसे हटा दें।

घर के अंदर टूटे हुए दर्पण को रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा के द्वार खुल जाते हैं। जिस कारण घर के सभी सदस्यों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। टूटे दर्पण का प्रभाव आपके व्यक्तित्व पर भी प्रभाव पड़ता है।

loading...
शेयर करें