रिसर्च: हाइपरसेक्‍सुअल की गिरफ्त में महिलाएं, ले रही साइबरसेक्‍स का सहारा

0

कैलिफ़ोर्निया। अमूमन माना जाता है कि ऑनलाइन पोर्न फ़िल्में देखने की लत लड़कों में ज्यादा होती है। लेकिन हाल ही में हुए एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुवा कि महिलाएं पोर्न फ़िल्में देखने के मामले में पुरुषों से पीछे नहीं बल्कि आगे निकल चुकी है।

वैसे पोर्न फिल्‍में देखने का लत लग जाए तो इसके चंगुल से बाहर निकल पाना आसान नहीं। इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। ये एक मानसिक अवस्था है। शोध बताता है कि अब बहुत तेज़ी से महिलाएं भी इसका आदी बनती जा रही हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक 17 फीसदी महिलाओं ने माना है कि वो ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलाएं हाइपरसेक्‍सुअल हो जाती हैं। ये एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है और महिलाएं अपना ज्यादातर वक्त इसी से जुड़ी गतिविधियों में लगा देती हैं।

शोध के परिणाम में वैज्ञानिकों ने पाया कि जो महिलाएं हीट्रोसेक्‍सुअल होती हैं वो इंटरनेट पर रोज़ नए तरह के पोर्न वीडियो की तलाश करती रहती हैं।

ऐसी महिलाएं पोर्न फिल्‍मों की इस कदर आदी हो जाती हैं कि उन्हें ये भी ध्यान नहीं रहता कि वो कहा हैं। इस शोध में कुछ महिलाओं ने ये भी माना कि ऑफिस में ज्‍यादातर समय वो पोर्न वीडियो देखती हैं और उन्हें ऐसा करना पसंद है।

loading...
शेयर करें