रिसर्च : प्यार में फेल होने वाली महिलाएं करियर में होती हैं बेहतरीन तरीके से पास

0

नई दिल्ली। कहते हैं कि इश्क में लोग निकम्मे हो जाते हैं। यह बात पूरी तरह से सच नहीं है। एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि प्यार में धोखा खाना आपके करियर के लिए फायदेमंद साबित होता है। शोध में कहा गया है कि इश्क में चोंट खाई महिलाएं अपने करियर में बेहद कामयाब रहती हैं। रिसर्च के अनुसार प्यार में धोखा खाई महिलाओं के भीतर लगभग सालभर के भीतर ही ज्यादा भावनात्मक मजबूती और ज्यादा आत्मविश्वास दिखाई देता है। इसके अलावा ये भी पाया गया कि धोखा देने वाले पुरुष पार्टनर का नया रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता है।

96 देशों में लगभग 6 हजार लोगों पर ये रिसर्च हुई जो कहती है कि प्यार में धोखा खाना औरतों को और मजबूती देता है और वे प्रोफेशन में कामयाब रहती हैं। एक बार का धोखा उन्हें ज्यादा सावधान कर देता है और अगली बार वे बेहतर पार्टनर चुनती हैं।

शोध में शामिल महिलाओं ने माना कि दिल टूटने के बाद का वक्त काफी मुश्किल रहा लेकिन उससे उबरने के बाद उन्होंने सोच-समझकर साथी का चुनाव किया जो उनके लिए अच्छा निर्णय रहा।

शोध में ये भी सामने आया कि धोखा खाई औरतों को बाद में बेहतर साथी मिलते हैं। यानी कुल मिलाकर धोखा उनके लिए अच्छा साबित हुआ।

loading...
शेयर करें