फिल्म रिव्यू : क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी ट्रीट से कम नहीं ‘टाइगर जिंदा है’

0

फिल्म का नाम: टाइगर जिंदा है

डायरेक्टर: अली अब्बास जफ़र

स्टार कास्ट: सलमान खान, कटरीना कैफ, गिरीश कर्नाड, परेश रावल, कुमुद मिश्रा, अंगद बेदी, सज्जाद

 

रेटिंग : 3.5 

मुंबई। फिल्म की कहानी एक मिशन से शुरु होती है, जिसमें टाइगर (सलमान खान) और जोया को (कैटरीना कैफ) 40 नर्सों को बचाने की जिम्मेदारी दी जाती है। इन नर्सों को इराक में आईएसआई द्वारा किडनेप कर लिया जाता है, जिसमें से 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी नर्सें होती हैं।  ये काम भारत और पाकिस्तान मिलकर करने का फैसला करते हैं और भारत की तरफ से टाइगर और पाकिस्तान की तरफ से जोया को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाती है। उधर अमेरिका कहता है कि यदि 7 दिन के अंदर भारत नर्सों को आईएसआई के चंगुल से नहीं छुड़ता तो वो बमबारी कर देगा। अब क्या टाइगर और जोया नर्सों को बचाने में कामयाब होते हैं। दोनों को कैसी- कैसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और इसी बीच टाइगर और जोया को कैसे एक- दूसरे से प्यार हो जाता है? इन सवालों के जवाब के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना पड़ेगा।

डायरेक्शन

अली अब्बास जफ़र का डायरेक्सन जबरदस्त है। फिल्म की जान उसकी कहानी है, साथ ही सिनेमेटोग्राफी बहुत उम्दा है। अली ने फिल्म के सीक्वेंस को बेहद खूबसूरती से फिल्माया है, फिर चाहे वो रेगिस्तान का सीन हो या फिर पहाड़ों का। सलमान खान की फिल्म है जो जाहिर है भरपूर एक्शन भी होगा। सलमान-कैटरानी द्वारा किए गए एक्शन सीन्स देखने लायक हैं। डायलॉग्स भी दमदार है, कुल मिलाकर ये एक पैसा वसूल फिल्म है।

एक्टिंग

सलमान खान को उनके फैंस एक्शन करते हुए देखना चाहते हैं जो इस फिल्म में भरपूर है इसलिए सलमान के फैंस बहुत खुश हो जाएंगे। वहीं कैटरीना ने भी जबरदस्त एक्शन किया है और सलमान के साथ उनकी कैमेस्ट्री स्क्रीन पर सुपरहिट लग रही है। बाकी स्टार्स ने भी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। विलेन के रोल में ईरानी एक्टर सज्जाद डेलाफ्रूज ने भी अच्छा रोल प्ले किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक तो पहले से हिट है, फिर चाहे वो ‘स्वैग से स्वागत’ हो या ‘दिल दिलान गल्लां’ हो। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बहुत बढ़िया है।

देखें या नहीं

क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन का टाइम होता है, ऐसे में सलमान खान की ये फिल्म किसी ट्रीट से कम नहीं है। अपने पूरे परिवार के साथ एक बार जरूर देखें ‘टाइगर जिंदा है।’

loading...
शेयर करें