लखनऊ : राम मंदिर निर्माण को लेकर मौलाना सलमान नदवी से मिले श्रीश्री रविशंकर

0

लखनऊ। आर्ट ऑफ़ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर आजकल यूपी के दौरे पर हैं। इस दौरान वो अलग अलग जिलों में पहुंचकर अयोध्या राम मंदिर मुद्दे को लेकर लोगों से चर्चा कर रहें हैं। इसी कड़ी में वो गुरुवार को लखनऊ पहुंचे और उन्होंने आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निष्कासित मौलाना सलमान नदवी से मुलाकात की। दोनों के बीच अयोध्या में मंदिर मस्जिद विवाद को लेकर चर्चा हुई।

श्रीश्री रविशंकर

इस मौके पर पूर्व आईएएस अनीस अंसारी और कई अन्य मौलाना भी मौजूद रहे। इस मुलाक़ात के बाद श्रीश्री रविशंकर मीडिया से रूबरू हुए और उन्होंने बताया कि राम मंदिर को लेकर हमें सभी पक्षों की तरफ से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। हम दोनों समुदायों के बीच सौहार्द और अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर बात कर रहे हैं। हमें मुस्लिम समुदाय की तरफ से काफी सहयोग और स्नेह मिल रहा है।

इससे पहले बुधवार को बलरामपुर में हुए संत समागम के लिए बलरामपुर पहुंचे श्रीश्री रविंशंकर ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए वार्ता चल रही है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अवश्य होगा। उन्होंने कहा कि कोर्ट से राम जन्मभूमि विवाद का कोई हल नहीं निकल सकता। क्योंकि कोर्ट के फैसले से किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी, जो पक्ष हारेगा, वो अभी तो मान जायेगा लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू हो जायेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सौहार्दपूर्ण माहौल में कोर्ट के बाहर विवाद हल होने की पूरी उम्मीद है।

loading...
शेयर करें