अभी-अभी : अर्णब ने दिखाया गुजरात का सबसे सटीक सर्वे, सभी के उड़े होश

0

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज के बाद से प्रचार थम जाएगा। पहले चरण के लिए मतदान 9 दिसंबर को होगा। ऐसे में आज सभी राजनीतिक पार्टियां गुजरात की जनता के दिल में अपनी छाप छोड़ने के लिए पूरा जोर लगा देंगी। उधर पत्रकारिता की दुनिया का जाना-माना नाम अर्णब गोस्वामी के टीवी चैनल रिपब्लिक ने गुजरात चुनावों पर ‘जन की बात’ नाम से एक सर्वे प्रसारित किया है, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ें : गुजरात चुनाव : आज थम जाएगा प्रचार, सभी पार्टियां झोकेंगी अपनी ताकत, करेंगी आखरी अपील

अमित शाह ने गुजरात चुनाव में कुल 150 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है

भले ही गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही हो लेकिन सर्वे के मुताबिक गुजरात में फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपना टारगेट पूरा नहीं कर पाएंगे। बता दें कि अमित शाह ने गुजरात चुनाव में कुल 150 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है।

ये भी पढ़ें : गुजरात चुनाव से दो दिन पहले कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, कर डाली ये बड़ी मांग

सर्वे के मुताबिक 182 सदस्यों वाले गुजरात विधानसभा में बीजेपी 110 से 125 सीटें जीत सकती है जबकि विपक्षी कांग्रेस को 53 से 68 सीट पर जीत मिलने की उम्मीद है। सर्वे में बताया गया है कि सौराष्ट्र और कच्छ में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल होने वाली है। वहां बीजेपी 54 में से 37 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। सर्वे में मध्य गुजरात में भी बीजेपी का परचम लहराने की बात कही गई है। यहां 23 में से 16 सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हो सकती है। उत्तर गुजरात में कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई दिखाया गया है। यहां 53 सीटों में से 28 कांग्रेस की झोली में जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा 9वां सवाल, ‘किसानों के साथ क्यों सौतेला व्यवहार?’

हालांकि ये चुनाव है, जहां पासा कभी भी पलट सकता है। जनता कब किसके हाथ में सत्ता सौंप दे कुछ कहा नहीं जा सकता। बता दें, गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय