भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे ऋषभ पंत…

0

हरिद्वार। ऋषभ पंत एक भारतीय खिलाड़ी जिनका जन्म हरिद्वार के उत्तराखंड में हुआ था। विशेषतर यह खिलाड़ी विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। घरेलु क्रिकेट से शुरुआत करने वाले पंत आज आईपीएल 2018 में अपना जबरदस्त भागेदारी दिखा रहे हैं। हाल ही में आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के मुकाबले में ऋषभ पंत सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले शीर्ष भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

इनके बारे में कहा जाता है यह वहीं ऋषभ पंत है जिन्होंने एक समय में हरियाणा के रणजी मैच में लगातार 21 छक्के जड़ दिए थे। ऋषभ पंत मूल रूप से गंगोलीहाट केपाली के रहने वाले हैं और वर्तमान में रुड़की के ढंडेरा में रहते हैं। ऋषभ पंत ने अपने करियर की शुरुआत रुड़की से ही की है।

साल 2016 में हरियाणा में खेले गए रणजी मुकाबले में इन्होंने दोनों पारियों में जबरदस्त शतक लगाया था। इस युवा बल्लेबाज के बारे में बात करें तो युवा बल्लेबाज ने अंडर-19 विश्व कप के दौरान सुर्खियां बटोरी। इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में पंत को जगह मिली तो 2016 में उन्होंने अपना पहला रणजी सीजन खेला।

कहा जाता है आज इस मुकाम तक पहुंचने के लिए इन्होंने बहुत कुछ झेला है। भारतीय टीम में आज शामिल होने के पीछे इनकी कड़ी मेहनत और लगन है। जानकारी के मुताबिक एक समय में पंत बहुत ही बुरे दौर से गुज़रे हैं। एक दौर था जब उन्हें गुरुद्वारे में रात गुजारनी पड़ती थी और वहीं लंगर का खाना खाकर वह क्रिकेट की प्रेक्टिस करने जाया करते थे।

loading...
शेयर करें