शर्मनाक : यहां के राष्ट्रपति ने सेना से कहा, विद्रोही महिलाओं के ‘प्राइवेट पार्ट’ में गोली मार दो

0

मनिला। अक्सर विवादित बयान देने वाले फिलिपिंस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर अपने बयान को लेकर विवादों में हैं। पिछले सप्ताह रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपनी सेना (आर्म्ड फोर्स ऑफ फिलीपींस) को संबोधित करते हुए कहा कि विद्रोही महिलाओं के गुप्तांग (प्राइवेट पार्ट) में गोली मार देनी चाहिए। वॉशिंगटन पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 7 फरवरी को दुतेर्ते ने पूर्व साम्यवादी विद्रोहियों को संबोधित किया था।

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते

हमें ऑर्डर मिला है, तुम्हें मारेंगे नहीं

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने जवानों को कहा, उन्हें कहो कि हमें ऑर्डर मिला है, तुम्हें मारेंगे नहीं। तुम्हारे प्राइवेट पार्ट में गोली दागेंगे। फिलीपींस के राष्ट्रपति कई बार अपने घटिया बयानों की वजहों से आलोचनाओं का शिकार हुए हैं। यह भी आरोप है कि दुतेर्ते ने पुलिस को ड्रग डीलर्स को गोली मारने का आदेश दिया था। फिलीपींस में 4 हजार लोगों की हत्या के मामले में इंटरनेशनल कोर्ट उनके खिलाफ सुनवाई कर रही है।

इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं

सत्ता में आने के बाद से दुतर्ते ने ड्रग्स लेने वाले और बेचने वाले लोगों को निशाने पर लिया हुआ है। इसी बीच वह कई बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं। इससे पहले उन्होंने विद्रोही महिलाओं का बलात्कार करने की भी सलाह दी थी। जनवरी में, नई दिल्ली में भारतीय व फिलीपींस के व्यापारियों से उन्होंने कहा कि फिलीपीन्स में आने के लिए लोगों को आकर्षित करने के लिए मैं उनका स्वागत 42 हूरों से करूंगा।

यह सरकार सबसे खतरनाक फासीवादी-मर्द के रूप में है

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के इस नई टिप्पणी के बाद फेमिनिस्ट ऑर्गनाइजेशन गैब्रिएला की प्रतिनिधि एमी डा जिसस ने कहा, ‘दुतेर्ते की विवादित टिप्पणी खुले तौर पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित करती है, इस पर दण्डखोरी में योगदान देता है और यह दिखाती है कि यह सरकार अब तक कि सबसे खतरनाक फासीवादी-मर्द के रूप में है।

loading...
शेयर करें