रूकने वाली है ROYAL ENFIELD के इस मॉडल की रफ्तार…

0

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय में देश में रॉयल एनफील्ड का वर्चस्व काफी बड़ा है। बता दें की एक आकड़े के मुताबिक भारत के युथ ने रॉयल इनफिल्ड को अपनी पहली पसंद बताया। वैसे तो रॉयल इनफिल्ड के सभी मॉडल जबरदस्त होते है, लेकिन हाल ही में  Continental GT 535 मॉडल को लेकर भी देश में काफी चर्चा रही।

लेकिन अब  Continental GT 535 मॉडल  को पसंद करने वालों के लिए एक झटका देनें वाली खबर आई है। बता दें कि कंपनी ने देश में इस मॉडल का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को साल 2013 में लॉन्च किया था, जिसे कैफे रेसर के नाम से भी जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब इस मोटरसाइकिल के डीलरशिप्स पर स्टॉक में बचे मॉडल्स ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। नई दिल्ली के शोरूम में इस बाइक की कीमत 2।08 लाख रुपए थी।

जानीए कुछ औऱ बातें रॉयल एनफील्ड Continental GT 535

आपके बाताते चले कि रॉयल एनफील्ड Continental GT 535 रॉयल एनफील्ड की सबसे दमदार इंजन से लैस मोटरसाइकिल थी। इसमें 535cc का 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जिससे 29.1bhp का पावर और 44Nm तक टॉर्क जेनरेट होता है।

इस मोटरसाइकिल की बिक्री सिर्फ भारत में ही बंद होगी, विदेशों में यह बाइक अभी भी एक्सपोर्ट की जाएगी। जानकारी के मुताबिक इस बाइक की जगह कंपनी की फ्लैगशिप बाइक कॉन्टिनेंटल GT 650 लेने वाली है। उम्मीद है कि इस नई बाइक को 2018 के आखीर में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा कहा जा रहा है कि नई बाइक में 648cc का इंजन मौजूद होगा, जो 7,100 आरपीएम पर 47 हॉर्सपावर का पावर जेनरेट करेगा।

loading...
शेयर करें