रूस में बड़ा विमान हादसा, क्रू मेंबर सहित सभी 71 लोगों की मौत

0

मास्को। रूस में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। यात्रियों से भरा के एंतोनोव एन-148 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान हादसे में 71 लोगों की मौत हो गई है। दुर्घटना मास्को के बाहरी हिस्से में हुई। एंतोनोव एन-148 विमान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह विमान ने राजधानी के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और ओर्स्क जा रहा था। उड़ान भरते ही विमान राडार से गायब हो गया और उसके बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान मास्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। एंतोनोव एन -148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है। विमान हादसे में सभी यात्रियों की मौत हो गयी।

रूस के परिवहन जांच कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा- विमान में सवार 65 यात्रियों और 6 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने जलते हुए विमान को आसमान से गिरते देखा था। रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था औ इसे सारातोव एयरलाइंस ने एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से खरीदा था।

हालांकि अभी तक इस बड़े विमान हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है। वहीँ कहा जा रहा है कि इस दुर्घटना कि वजह ख़राब मौसम हो सकती है। पिछले कुछ समय से रूस में भारी बर्फबारी हो रही है जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम है।   

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा- मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिनके रिश्तेदारों की मौत विमान दुर्घटना में हुई है। रूसी मीडिया के मुताबिक आपात सेवा सड़क मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंच पाने में अक्षम है और बचावकर्मी मौके पर पैदल ही जा रहे हैं।

loading...
शेयर करें