धूमधाम से मनाई गयी लौह पुरूष की जयंती, कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

0

सग़ीर ए ख़ाकसार/वरिष्ठ पत्रकार

बढनी, सिद्धार्थनगर। 562 रियासतों का एकीकरण करने वाले लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती बढ़नी में बड़े ही धूम धाम के साथ मनाई गई। जयंती के मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इसी क्रम में मंगलवार को रेलवे कर्मचारियों ने कैम्पस मे कई कार्यक्रम आयोजित किये। नगर में एकता रैली भी निकाली गई। लोगों ने स्वच्छता अभियान चलाने का संकल्प भी लिया।

भाजपा नेता ने पटेल को बताया साहसी

रेलवे परिसर में आयोजित जयंती के मौके पर भाजपा के युवा नेता और सांसद प्रतिनिधि राज कुमार सिंह उर्फ राजू शाही ने बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कहा कि कहा कि पटेल बहुत ही दृढ़ निश्चयी,साहसी थे। उनमें निर्णय लेने की गजब की क्षमता थी। उन्होंने 1910 में लंदन जाकर लॉ की पढ़ाई की थी। वो बहुत मेधावी थे। उन्होंने अपना कोर्स तय समय सीमा से पहले ही पूरा कर लिया था।श्री शाही ने कहा कि उनका व्यक्तित्व बहुत ही विराट था।वो देश के पहले गृहमंत्री थे।उनके साहसिक कारनामे आज के युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।

समरोह में ये लोग रहे रहे मौजूद

इस अवसर पर जमाल अहमद,मो आलम,बाबा इब्राहिम, मजीबुल्ला खान,लतीफ, बल्ला सिंह, ओम प्रकाश गुप्त, शंभू तिवारी,राजकुमार अग्रहरि, रामदेव बौद्ध, अख्तर,सूर्यलाल, के अलावा रेलवे के अधिकारी ऐईई गोन्डा केसी पाडे,वाणिज्य निरीक्षक के एम चतुर्वेदी, स्टेशन अधीक्षक लायक अली,वीके खत्री, अरूण सिंह, नरायण सिंह, एसएन प्रसाद, शिव शंकर, एवं आरपीएफ के  एएसआई छोटेलाल यादव ,कांस्टेबल चंद्रमा तिवारी, दीनानाथ यादव, रमेश भारती,नरसिंह, अजय चौरसिया, दिनेश कुमार, के साथ जीआरपी के अबू खैर सिद्दीकी ,नागेन्द्र यादव व स्टेशन के सभी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

loading...
शेयर करें