खुशखबरी: एसबीआई करने जा रहा बंपर भर्तिया, तैयारी करने वालों छात्रों के लिए बड़ा मौका

0

नई दिल्ली। मौजूदा समय में बैंक के लिए जॉब की तेयारी कर रहे छात्रों के लिए एसबीआई छप्पर फाड़ नौकरियां लाया है। बता दें कि देश में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की ओर से बैंक में भारी भर्तियां करने के फैसले का एसबीआई कर्मियों के महासंघ ने स्वागत किया है।

ऑल इंडिया स्टेट बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ फेडेरेशन (एआईएसबीआईएसएफ) के एक शीर्ष नेता ने बताया कि एसबीआई ने जूनियर एसोसिएट फॉर कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स अर्थात कनिष्ठ ग्राहक सहायक व विक्रय सहायक के पदों पर 9,600 नए लोगों की भर्ती करने का फैसला लिया है।

जानें क्यों की जा रही है बड़े स्तर पर भर्तियां

इस मामले में जानकारी देते हुए एआईएसबीआईएसएफ के महासचिव संजीव कुमार बंदलिश ने कहा कि एसबीआई में इसके सहायक बैंकों के विलय के बाद इसकी शाखाओं की संख्या 22,000 हो गई हैं। विलय के पूर्व सहायक बैंकों के कर्मचारियों के लिए ऐच्छिक सेवामुक्ति (वीआरएस) की योजना को अमल में लाया गया था। अब कारोबार बढ़ रहा है, इसलिए ज्यादा कर्मचारियों की आवश्यकता है।

आपको बताते चले कि बंदलिश राष्ट्रीय बैंक कर्मचारी महासंघ (एनसीबीई) के भी महासचिव हैं। प्रस्तावित भर्ती में अनुसूचित जाति व जनजाति और अन्य पिछड़े समुदायों के पीछे नहीं भरे गए 1,101 पद भी शामिल हैं। 31 मार्च 2017 को बैंक के पास 2,79,803 कर्मी थे, जो 30 सितंबर 2017 को घटकर 2,69,219 रह गए।

loading...
शेयर करें