सुरक्षा बलों ने 26 आतंकी को मार गिराया

0

काबुल| अफगान सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रखा है।   इस अभियान के तहत पिछले 24 घंटों में  कम से कम 26 हथियारबंद विद्रोहियों को मार गिराया है, जबकि 16 अन्य घायल हुए हैं। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा, “संयुक्त अफगान सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है और मारे गए आतंकियों में 13 इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लड़ाके थे।”

बयान में कहा गया है कि उन्होंने कई हथियारों को जब्त किया है, साथ ही आतंकियों द्वारा लगाए गए सड़क किनारे कई बमों और बारूदी सुरंगों को निष्क्रिय किया है।

अफगान सुरक्षा बलों और नाटो नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने सुरक्षा अभियानों को तेज कर दिया है और तालिबान आतंकियों व आईएस लड़ाकों पर हवाई हमले किए, जो उनके क्षेत्र पर कब्जा जमाने और पहाड़ी देश में सर्दियों के दौरान अपनी स्थिति मजबूत करने की फिराख में थे।

आतंकियों ने हथियारों से हमले किए और बम विस्फोट किए। जिला प्रशासनिक प्रमुख महबूबुल्लाह सैयदी ने बताया कि शुक्रवार रात कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले में पुलिस जांच चौकी पर तालिबान हमले में पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे।

loading...
शेयर करें