एक सेकंड में छूमंतर हो गई सेंसेक्स में आठ दिन की तेजी, सभी इंडेक्स का यही हाल

0

नई दिल्ली। आठ दिन से सेंसेक्‍स में चली आ रही तेजी मंगलवार को खत्‍म हो गई। सुबह जब शेयर बाजार खुला तो सभी को निराशा हुई। सप्‍ताह के दूसरे दिन जब मार्केट खुला तो निफ्टी और सेंसेक्‍स में गिरावट का दौर देखा गया।

http://puridunia.com/sensex-sharemark…ex-dips-by-22pts/303254/सभी इंडेक्‍स में रहा यही हाल

अभी तक जो खबरें मिली हैं उनकी मानें तो सेंसेक्स 22.53 प्वाइंट की गिरावट के साथ 33,701.91 पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी की बात करें तो वह भी 12.25 प्वाइंट की नरमी के साथ 10,387.30 पर कारोबार कर रहा है। सिर्फ सेंसेक्स और निफ्टी में ही आज गिरावट नहीं है बल्कि सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

इन सेक्‍टरों में देखी गई नरमी

शुरुआती ट्रेड में सबसे ज्यादा नरमी मेटल, मीडिया और आईटी इंडेक्स में देखने को मिल रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 कंपनियों में से 21 कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ ट्रेड हो रहे हैं जबकि 27 कंपनियों के शेयरों में गिरावट है। सबसे ज्यादा गिरावट एनटीपीसी, पावरग्रिड, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी के शेयर में देखने को मिल रही है।

इन कंपनियों के शेयरों में दिखी बढ़त

जिन कंपनियों के शेयरों में बढ़त है उनमें यूपीएल, एक्सिज बैंक, सिप्ला, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर और अडानी पोर्ट्स शामिल हैं। बाजार की नजर इस हफ्ते आने वाले दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़ों पर टिकी हुई है, ज्यादातर एजेंसियां जीडीपी में सुधार की उम्मीद जता रही हैं, अगर जीडीपी अनुमान से बेहतर रहती है तो शेयर बाजार नई बुलंदियों को छू सकता है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय