शंभूलाल रैगर ने जेल से जारी किया भड़काऊ वीडियो, प्रशासन में मचा हड़कंप

0

जयपुर। जोधपुर की जेल में हत्या के आरोप में सजा काट रहे शंभूलाल रैगर का एक वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में वह अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ बयान दे रहा है। इसके बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा गया है। उन्होंने उसके सेल की तलाशी ली, मगर वहां उन्हें कोई मोबाइल या कैमरा नहीं मिला।

रैगर ने बीते साल दिसंबर में राजस्थान के राजसमंद इलाके में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले 48 साल के मजदूर अफराजुल की हत्या कर उसे मिट्टी का तेल डालकर जला दिया गया था। उसने इस घटना का भी वीडियो वायरल किया था।

वीडियो में रैगर ने कहा कि जेल में उसकी जान को खतरा है

शंभूलाल रैगर ने वीडियो में खुद इस बात की पुष्टि की है कि वह यह वीडियो जोधपुर जेल के अंदर से बना रहा है। उसने कहा कि यहां उसकी जान को खतरा है। जेल में एक जिहादी उसे मारने के लिए कैदी बनकर आ चुका है। वीडियो में शंभूलाल ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों पहले वासुदेव ब्राह्मण नाम का कैदी उसके पास आया और उससे दोस्ती बढ़ाने लगा, तो उसे अपनी सुरक्षा को लेकर शक हुआ। शंभूलाल ने आरोप लगाया की वासुदेव नाम का यह कैदी पश्चिमी बंगाल का है, और फर्जी नाम पते से जेल में बंद है और उसे जान से मारना चाहता है।

हालांकि शंभूलाल वीडियो में यह भी कह रहा है कि वह मरने से नहीं डरता लेकिन जिहाद देश के लिए खतरा है। वीडियो में उसने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही और देश में कई जिहादी फर्जी नाम पते से रह रहे हैं।
वीडियो को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि अगर ये वीडियो सही है तो आखिर रैगर को जेल में मोबाइल चलाने की छूट कैसे मिल रही है।

वीडियो को लेकर राजस्थान के गृह मंत्री कहा कि पूरा तथ्य सामने आने के बाद वो इस मामले को देखेंगे। फिलहाल जेल में रैगर की सुरक्षा-व्यवस्था चौक-चौबंद कर दी गई है।

यह वीडियो यूट्यूब चैनल से लिया गया है। जिसे jodhpurnewstv pradeep joshi नाम के एकाउंट से बीते दिन अपलोड किया गया है। इस वीडियो को और भी मीडिया चैनलों पर देखा जा सकता है।

loading...
शेयर करें