निवेशक हो जाएं सावधान – शेयर बाजारों में भूचाल, सेंसेक्स करीब 1200 अंक नीचे

0

मुंबई। देश के शेयर बाजारों में भारी बिकवाली के चलते गिरावट का दौर जारी है। मंगलवार को प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी करीब तीन प्रतिशत की गिरावट के साथ खुले। सेंसेक्स करीब 1200 अंक नीचे खुला तो निफ्टी भी 350 से ज्यादा अंक नीचे कारोबार कर रहा था। फिलहाल दुनियाभर के शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी है। बताया जा रहा है कि विदेशों में ब्याज दरों में गिरावट की वजह से भी विदेशी शेयर बाजारों में गिरावट देखी गई है।

शेयर बाजार

निवेशकों को सोच समझकर बाजार में निवेश करना चाहिए

बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 1003.38 अंकों की गिरावट के साथ 33753.78 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 371.4 अंक लुढ़ककर 10,295.15 पर खुला। जानकारों का मानना है कि निवेशकों को सोच समझकर बाजार में फिलहाल निवेश करना चाहिए।

अभी गिरावट का दौर जारी

उनका कहना है कि अभी गिरावट का दौर जारी और यह दौर कुछ दिन और चल सकता है, इसलिए सभी को समझदारी के साथ बाजार में पैसा लगाना चाहिए। आम बजट 2018 में एलसीजीटी से यह भी चिंता व्याप्त हो गई है कि क्या इससे अब विदेशी निवेशक भारतीय इक्विटी में पैसा लगाएंगे या नहीं।

शेयर बाजार पर विपरीत असर पड़ना तय है

यानी यह माना जा रहा है कि इससे शेयर बाजार पर विपरीत असर पड़ना तय है। उल्लेखनीय है कि  केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली  ने सोमवार को कहा था कि बाजार में लगातार जारी गिरावट की वजह आम बजट में शेयरों में कमाई पर दीर्घकालीन पूंजीगत लाभ (एलटीसीजी) कर लगाया जाना नहीं बल्कि वैश्विक कारक हैं।

loading...
शेयर करें