अभी-अभी : मोदी को जबरदस्त झटका – सबसे बड़ी पार्टी ने तोड़ा गठबंधन, अकेले लड़ेगी 2019 का चुनाव

0

मुंबई। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नीत एनडीए की सबसे पुरानी साथी रही शिवसेना ने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। शिवसेना 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया है। शिवसेना की मंगलवार को हुई एक अहम बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया।

इस बैठक में आदित्या ठाकरे को शि‍वसेना नेता चुन लिया गया

वहीं, इस बैठक में आदित्या ठाकरे को शि‍वसेना नेता चुन लिया गया। आदित्य ठाकरे अभी युवा सेना के अध्यक्ष भी हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे को एक बर फिर से शि‍वसेना प्रमुख के तौर पर चुन लिया जाएगा, क्योंकि इस पद के लिए पार्टी के अन्य किसी नेता ने अपना नाम आगे नहीं बढ़ाया है।

राज्य में अकेले ही विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना

दूसरी तरफ शिवसेना अब राज्य में अकेले ही विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ेगी। राज्य में साल 2019 में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि राज्य में अभी बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन है और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री है। वर्तमान में विधानसभा में बीजेपी के पास 122 सीटें हैं। वहीं शिवसेना के पास 63, कांग्रेस के पास 42 और एनसीपी के पास 41 सीटें हैं।

बता दें हाल के दिनों में महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना और बीजेपी के बीच तकरार चल रही थी। दोनों पार्टी के नेता एक-दूसरे पर बयानबाजी कर रहे थे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आए दिन पीएम मोदी पर हमला बोलते नजर आते हैं। वह हर मुद्दे पर मोदी सरकार पर आरोप लगाते हैं।

loading...
शेयर करें