गुजरात के बाद अब यूपी निकाय चुनाव में भी शिवसेना ने बीजेपी को दिया बड़ा झटका

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगामी नगर निकाय चुनावों में जोरदार जीत के लिए सभी पार्टियां रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। बीजेपी ने राज्य के नगर निकायों में विपक्ष का सूपड़ा साफ करने के लिए घोषणापत्र जारी करने करने का फैसला किया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी 16 नगर निगमों में रैलियां करेंगे। वहीं, अब बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।

शिवसेना ने बीजेपी को दिया झटका

शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को झटका देते हुए स्थानीय निकाय चुनाव में पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरने का मन बनाया है। पार्टी का निर्णय है कि वह उप्र में मुंबई की तर्ज पर निकाय चुनाव लड़ेगी। शिवसेना ने प्रदेश की सभी महापौर की सीटों अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसी क्रम में पार्टी ने लखनऊ और कानपुर नगर निगम के मेयर प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी है।

शिवसेना ने मेयर प्रत्याशी घोषित किया

शिवसेना प्रदेश प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने रविवार को बताया, उन्होंने लखनऊ से रीता सिंह और कानपुर से सुमन मिश्रा को मेयर प्रत्याशी घोषित किया है। शिवसेना ने सभी नगर निगम में मेयर प्रत्याशी का टिकट फाइनल किया है। शेष प्रत्याशियों की घोषणा छह नवंबर को की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना मुंबई की तर्ज पर निकाय चुनाव लड़ेगी। चुनाव में आदित्य ठाकरे व संजय राउत सांसद प्रचार में आएंगे।

बीजेपी अगले कुछ दिनों में घोषणापत्र जारी करेगी

वहीं, खबरों के मुताबिक बीजेपी अगले कुछ दिनों में घोषणापत्र जारी करेगी। यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता की पहली बड़ी परीक्षा है। राज्य बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा, हम पहली बार सभी 16 नगर निगमों को जीतना चाहते हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद यह जीत बीजेपी के लिए हैट-ट्रिक होगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय