ईवीएम में गड़बड़ी होती तो मैं आज विधायक न होता

0

लखनऊ। यूपी में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद विपक्षी पार्टियां ईवीएम को लेकर आरोप लगा रही हैं। लेकिन इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने इस मामले में अलग राय रखी है।शिवपाल यादव का कहना है कि ईवीएम में गड़बड़ी होती तो वो आज विधायक नहीं होते।   दरअसल मैनपुरी के करहल में एक विवाह समारोह में आए शिवपाल यादव पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने उन दावों को साफ ख़ारिज किया कि ईवीएम में कोई गड़बड़ी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर इसमें कोई गड़बड़ी होती तो तमाम मामले सामने आ जाते। अभी तक तो एक भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है।

उन्होंने साफ कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी होती तो मैं भी विधानसभा चुनाव नहीं जीतता। मैं तो ईवीएम से हुए चुनाव में जीता हूं। मेरे पास ईवीएम को लेकर कोई सुबूत नहीं है। कोई सुबूत होगा, तो इस पर बोलूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है।

ईवीएम से छेड़छाड़ के कोई सबूत नहीं है। सबूत हों तो ही इस संबंध में बात की जा सकती है। वहीं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की करारी हार के लिए अपनी ही पार्टी के बड़ी नेताओं को जिम्मेदार ठराया। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने प्रत्याशी उतारे उन्हें हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

वहीं अखिलेश के नेतृत्व में विधानसभा के बाद निकाय चुनाव में भी मिली हार के जवाब को उन्होंने टाल दिया।  शिवपाल ने ये भी कहा कि निकाय चुनाव में उन्हें कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई।

loading...
शेयर करें

आपकी राय