तेजस ट्रेन में खराब नाश्तेे को लेकर शिवसेना ने साधा मोदी सरकार पर निशाना

0

मुंबई। एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने मोदी सरकार के नाक में दम कर रखा है। हर मामले पर शिवसेना केंद्र सरकार को घेरती रहती है। इस बार तेजस ट्रेन के ख्‍राब नाश्‍ते को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला गया है।

http://puridunia.com/shivsena-targets…-for-tejas-train/287784/सिर्फ दिखावा करती है सरकार

शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार रेल यात्रियों को सुरक्षा और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने से ज्यादा ध्यान दिखावा करती है। इसके साथ ही शिवसेना ने कहा कि रेलवे लोगों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है। दो दिन पहले गोवा से मुंबई जा रही तेजस एक्सप्रेस में नाश्ते के बाद 26 लोग बीमार पड़ गए थे।

कुछ हफ्तों से रेलवे हो रहा हादसों का शिकार

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने कहा कि ऐसा लगता है कि रेलवे लोगों के जीवन के साथ खेल रही है। बीते कुछ हफ्तों में रेलवे से संबंधित कई हादसे हो चुके हैं। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा कि यात्रियों को मूलभूत सुविधा और सुरक्षा उपलब्ध करवाने से ज्यादा ध्यान दिखावा करने पर है। रेल से यात्रा करना जीवन को खतरे में डालने के समान है। इसमें कहा गया है कि रेल से संबंधित हादसों में हर साल 20000 से 25000 लोगों की जान चली जाती है। पुराना हो चुका बुनियादी ढांचा, पुराने फुटओवर ब्रिज और पुरानी सिग्नल प्रणालियों का सवाल कई साल से लंबित है।

लगातार आ रही शिकायतें

रेल में खराब खाने के बारे में यात्री लगातार शिकायतें कर रहे हैं। अब तो स्थिति यह है कि वे शिकायतें करके भी थक चुके हैं। संपादकीय में कहा गया कि  तेजस एक्सप्रेस के कुछ यात्रियों को भोजन विषाक्तता का परीक्षण तक करवाना पड़ा। हमेशा की तरह संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया गया और जांच के आदेश दे दिए गए।  लेकिन इस बात का पता लगाने की कोशिश नहीं की गई कि घटिया स्तर का भोजन कैसे परोसा गया जबकि रेल एयरलाइन के स्तर का भोजन देने का दावा करती है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय