पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज़ शरीफ का जूता फेंककर किया गया स्वागत

0

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के ऊपर लाहौर में एक छात्र ने एक कार्यक्रम के दौरान जूता फेंका। घटना के बाद आरोपी छात्र समय नवाज शरीफ के खिलाफ नारे भी लगाए। यह छात्र तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह का सदस्य भी बताया जा रहा है।

nawazsharif

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार नवाज़ शरीफ लाहौर के जामिया नीमिया में मुफ़्ती मोहम्मद हुसैन नईमी की पुण्यतिथि पर एक समारोह में लोगों को संबोधित करने पहुंचे ही थे, तभी अचानक भीड़ में से ही बाहर आकर एक व्यक्ति ने उनपर जूता फेंका जो की सीधा नवाज की छाती पर लागा। उसके बाद युवक मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा।

इस घटना के बाद लोगों ने उस व्यक्ति की जमकर पिटाई की। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्र का नाम तलहा मुनव्वर बताया जा रहा है। पुलिस ने यह भी बताया कि मामले में एक और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। दूसरे छात्र की पहचान साजिद के रूप में हुई है। घटना के बाद में नवाज ने भीड़ को फिर से संबोधित किया।

इससे पहले शनिवार को पंजाब में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करने दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री मुहम्मद आसिफ के चेहरे पर एक धार्मिक चरमपंथी व्यक्ति ने स्याही फेंक दी। पहले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने संदिग्ध व्यक्ति को जमकर पीटा और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया।

loading...
शेयर करें